सिम्बा’ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड: रणवीर सिंह एक साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बने दूसरे हीरो

0
55

बॉलीवुड कलाकार रणवीर सिंह की हालिया रिलीज फिल्म ‘सिम्बा’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार शेर की तरह दहाड़ रही है और जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम करती जा रही है। रोहित शेट्टी द्वारा डायरेक्टेड यह फिल्म 4020 स्क्रीन्स के साथ रिलीज हुई थी और अपने पहले 9 दिनों में लगभग 170 करोड़ रुपये का कारोबार कर डाला है। इसी के साथ रणवीर सिंह एक ही साल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में अक्षय कुमार से आगे निकल गए हैं।

रणवीर सिंह से पहले एक साल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में अक्षय कुमार दूसरे नम्बर थे। अक्की ने साल 2012 में अपनी 5 लगातार रिलीज के दम पर एक साल में 413.22 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इसके दूसरे तरफ रणवीर सिंह ने ‘पद्मावत’ और ‘सिम्बा’ के दम पर अब तक 466.95 करोड़ रुपये का कारोबार कर डाला है और अभी भी ‘सिम्बा’ की कमाई जारी है।

इस लिस्ट में पहले पायदान पर कौन सा कलाकार है तो बता दें वो कोई और नहीं बल्कि अपने भाईजान हैं। सलमान खान ने साल 2015 में ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘बजरंगी भाईजान’ के दम पर कुल मिलाकर 530.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ में हो सकती है पूजा हेंगडे की एंट्री,

सलमान खान और रणवीर सिंह के बीच इस समय लगभग 70 करोड़ रुपये का अंतर बाकी रह गया है। अगर ट्रेड पंडितों की मानें तो रणवीर सिंह इस आंकड़े को पार करने में नाकामयाब रहेंगे और 526 करोड़ रुपये तक का कारोबार ही कर सकेंगे। आने वाले वीकेंड्स में ‘उरी’, ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’, ‘ठाकरे’ और ‘चीट इंडिया’ जैसी फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिनकी वजह से ‘सिम्बा’ की कमाई कम होती चली जाएगी।

फिल्म ‘सिम्बा’ का डायरेक्शन रोहित शेट्टी ने किया है, जिसमें सारा अली खान ने भी अहम किरदार निभाया है। बताया जा रहा है कि ‘सिम्बा’ की अपार सफलता देखने के बाद मेकर्स ‘सिम्बा 2’ बनाने की भी प्लानिंग कर रहे हैं।

करीना कपूर खान ने अपने रेडियो शो पर संजय दत्त के साथ की “टपोरी टॉक”,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...