सियासी दांव-पेच में मशगूल भाजपा अपने सांवरलाल जाट को एक साल में भूल गई

0
55
DEMO PIC

जयपुर । सियासी दांव-पेच में मशगूल भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने के लिए अपने जाट दिग्गज नेता रहे प्रो. सांवरलाल जाट को भूल गई है। जाट की पहली पुण्यतिथि के मौके पर भी प्रदेश भाजपा से लेकर शहर भाजपा कार्यालय में कोई कार्यक्रम अयोजित नहीं किया गया। यहां तक की पार्टी पदाधिकारियों ने जाट को पुष्पांजलि देना भी वाजिब नहीं समझा।   

दिग्गज जाट नेता रहे सांवरलाल जाट मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी करीबी रहे हैं। साथ ही पार्टी की रणनीति सहित सभी कार्यों में उनकी भागीदारी महत्वपूर्ण रहती थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश भाजपा ने उनकी जयंती को भव्य रूप में प्रदेशभर में मनाया था। लेकिन मुख्यमंत्री की चुनावी यात्रा में व्यस्त भाजपा के आला नेता स्वर्गीय सांवरलाल जाट की पुण्यतिथि को भुला बैठे।  स्थिति यह रही कि सांवरलाल जाट के गृहक्षेत्र अजमेर के अलावा कही भी भाजपा के इस दिग्गज जाट नेता की पुण्यतिथि नहीं मनाई गई।
राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से उनकी पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। गौरतलब है कि एक साल पहले सांवरलाल जाट की तबीयत प्रदेश भाजपा मुख्यालय में ही अमित शाह की बैठक के दौरान बिगड़ी थी। उसके बाद यहीं से उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां से वो फिर जीवित नहीं लौट सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...