सीजफायर उल्लंघनः BSF ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 6 चौकियां की तबाह

0
94
india-BSF

नई दिल्लीः सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर भारतीय चौकियों और रिहाइशी इलाकों को निशाना बना रहा है. पिछले चार दिनों से लगातार जारी फायरिंग का करारा जवाब देते हुए बीएसएफ ने 10 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है. शनिवार (20 जनवरी) को एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की गई. पाकिस्तान की तरफ से हीरानगर, अरनिया के अलावा पाकिस्तान ने जम्मू के सुचेतगढ़, अखनूर, रामगढ़ और राजौरी में भी गोलीबारी की जा रही है. पाकिस्तान ने जम्मू जिले के आरएस पुरा और अखनूर सेक्टर में गोलीबारी की. इस गोलीबारी में दो नागरिकों के मारे जाने की खबर हैं. वहीं गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान भी घायल हुआ है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान की तरफ हुई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसकी 6 चौकियों को तबाह कर दिया है, बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में 10 पाक रेंजर्स को ढेर कर दिया है.आपको बता दें कि शुक्रवार को भी पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के चार जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे नागरिक इलाकों एवं सीमा चौकियां पर फायरिंग और गोलाबारी की जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे और दो नागरिकों की मौत हुई थी. पाकिस्तान की तरह से हुई गोलीबारी में 35 लोग घायल हुए थे.

अगले तीन दिनों के लिए शैक्षणिक संस्थान बंद

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अरनिया, रामगढ़, सांबा और हीरानगर सेक्टर में सुबह पांच बजे तक गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि सीमा से लगे इलाकों में रहने वाले 8,000-9,000 लोग सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं और उनमें से ज्यादातर लोग अपने रिश्तेदारों के यहां रह रहे हैं. वहीं 1,000 से ज्यादा लोग आर एस पुरा, सांबा और कठुआ क्षेत्रों में बने शिविरों में रह रहे हैं. उन्होने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़े तनाव को देखते हुए अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और जम्मू में नियंत्रण रेखा से हुए लगे हुए इलाकों में अगले तीन दिनों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है.

शहीद बीएसएफ जवान के परिवार के लिए यूपी सरकार का ऐलान
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में शहीद हुए बीएसएफ के हेड कॉन्सटेबल जगपाल सिंह के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...