सुई धागा का प्रमोशन राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर शुरू करेंगे वरुण-अनुष्का!

0
43

मुंबई।  वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की नई फिल्म ‘सुई धागा’ जो उद्यमिता और आत्मनिर्भरता के सशक्त प्रभाव का जश्न मनाती है 7 अगस्त को राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर अपना प्रमोशन शुरू करेगी। वरुण फिल्म में एक दर्जी और अनुष्का एक एम्ब्रोइडर का रोल निभा रही है। इन दोनों के किरदार एक साथ मिल कर उस भारतीय कारीगरी का जश्न मनाते हैं जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है। इस फिल्म के प्रचार को शुरू करने के लिए इससे अधिक उपयुक्त दिन और कोई नहीं हो सकता था।

Image result for film sui dhaga

निर्माता मनीष शर्मा कहते हैं-“हम जानबूझकर चाहते थे कि हमारा प्रमोशन 7 अगस्त को राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर शुरू हो। हमारी फिल्म सुई धागा देश के उद्यमियों और आत्मनिर्भर कार्यबल बल जैसे कारीगरों बुनकरों और जमीनी स्तर के योगदानकर्ताओं को एक सलाम है जो भारत के स्वदेशी कला और शिल्प उद्योग को बढ़ा रहे है। इसलिए  हमने अपने देश के कुशल उद्यमियों को समर्पित दिन पर इस अभियान को लॉन्च करने का फैसला किया है।”

भारत सरकार ने भारत के इतिहास में इसके महत्व के कारण ही हर साल 7 अगस्त को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के रूप में घोषित किया था। इसी दिन 1905 में स्वदेशी आंदोलन शुरू हुआ था। इस आंदोलन ने घरेलू उद्यमिता के पुनरुत्थान को बल दिया।

वे कहते हैं-“वरुण और अनुष्का 7 अगस्त से देश का दौरा शुरू कर देंगे। हम मार्केटिंग अभियान की पहली असेट जारी करेंगे लेकिन यह ट्रेलर नहीं है। ट्रेलर एक हफ्ते बाद आएगा  मार्केटिंग और कम्युनिकेशंस टीम ने छह महीने से अधिक समय तक काम किया है ताकि वह असेट बना सके जो हम राष्ट्रीय हैंडलूम डे पर रिलीज करेंगे। हम सभी इसका अनावरण के लिए उत्साहित हैं। यह हमारे देश के कुशल उद्यमियों और कारीगरों के लिए उपयुक्त श्रद्धांजलि है। हमारे पास इसके लिए कुछ महत्वाकांक्षी योजना है जिसे जल्द ही घोषित किया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...