सोशल साइटों पर लड़की बनकर ठगी, फोन में मिले 10 हजार लड़कियों के फोटो

0
48

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटें फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर बहुत लोकप्रिय हो गई हैं लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आपकी सुंदर दिख रही प्रोफाइल फोटो का कोई गलत इस्तेमाल भी कर सकता है? राजधानी दिल्ली में पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो लड़कियों के फोटो इस्तेमाल करके, फर्जी एकाउंट बनाकर और लोगों को झांसा देकर पैसा वसूली कर रहा था.

साउथ-ईस्ट दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने आकाश नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. वह फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर पर मौजूद सुंदर लड़कियों की फोटो को डाउनलोड करता था, बाद में डाउनलोड की गई लड़कियों की फोटो से एक नया फेसबुक, इंस्टाग्राम एकाउंट बनाकर लड़कों से चैट किया करता था. आकाश खूबसूरत लड़कियों की फोटो का सहारा लेकर लड़कों को ब्लैकमेल करता था. वह उन्हें जाल में फंसाकर पैसा भी वसूला करता था.

दरअसल दिल्ली के लाजपत नगर पुलिस स्टेशन में एक लड़की ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि कोई शख्स उसकी फेसबुक प्रोफाइल फोटो का गलत इस्तेमाल कर रहा है. पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि किसी ने उसकी फोटो का इस्तेमाल करके एक अलग फेसबुक एकाउंट बनाया है. इस फेक एकाउंट से वह शख्स लड़कों से बात भी कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...