स्वाइन फ्लू के नियंत्रण में गहलोत सरकार पूरी तरह फेल : सराफ

0
37
सराफ के अनुसार मौजूदा चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा केवल स्वाइन फ्लू रोकथाम को लेकर बयान ही देते हैं जबकि मॉनिटरिंग के अभाव में यह बीमारी राजस्थान में लगातार तेजी से फैल रही है. सराफ के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में तो हालात भयंकर गंभीर हो चले हैं. सराफ ने मांग की है कि अब खुद अशोक गहलोत को स्वाइन फ्लू रोकथाम से जुड़े मामले की मॉनिटरिंग करना चाहिए ताकि राजस्थान में इस बीमारी से पीड़ित लोगों को राहत मिल सके. भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व चिकित्सा मंत्री और मौजूदा भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने यह बात कही।
सराफ के अनुसार 1 जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू से प्रदेश में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा केवल शिक्षा विभाग के हाई अलर्ट होने की ही बात कहते हैं जबकि सच्चाई यह है कि अब तक चिकित्सा महकमे ने इस बीमारी की रोकथाम के लिए कोई कार्य योजना बनाई तक नहीं है।
सराफ के अनुसार इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति राजस्थान के लिए हो ही नहीं सकती कि खुद प्रदेश की आईएएस अधिकारी इस बीमारी से ग्रसित हैं और सरकार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जयपुर आगमन और किसान रैली की तैयारियों में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...