हाफ टाइम तक बेल्जियम आगे, भारत 0-1 से पीछे

0
49
मैच के 21वें मिनट में रेफरी ने आकाशदीप सिंह को ग्रीनकार्ड दिखाया. भारत अब 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा है. दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम अटैक करती हुई नजर आ रही है.  मनदीप सिंह ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में गोल करने का मौका गंवा दिया. बेल्जियम 0-1 से आगे।
गौरतलब है कि भारत ने अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका से 5-0 से जीता था, वही बेल्जियम ने अपने पहले मैच में कनाडा को 2-1 से हराया था।
भारत के लिए ये मैच बेहद चुनौतीपूर्ण होगा हालांकि घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा भी मिलना तय है. वर्ल्ड नंबर-3 बेल्जियम का खेल भारत से बेहतर रहा है. यह टीम अपने आक्रामक खेल के लिए जानी जाती है. भारत में हालांकि बेल्जियम को मात देना का माद्दा है. पहले मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से मात दी थी।
भारत और बेल्जियम के बीच आज तक वर्ल्ड के आखिरी तीन मुकाबलों की बात करें तो 2 मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की हैं वहीं एक बार बेल्जिय को जीत हाथ लगी।

अगर 2013 से अभी तक भारत और बेल्जियम के बीच सभी मुकाबलों की बात करें तो कुल 19 मुकाबले  खेले गए हैं जिसमें 5 भारत ने जीते  हैं और 13 में बेल्जियम ने बाजी मारी है. इतने ही मैचों में भारत ने 32 गोल किए हैं वहीं बेल्जियम ने 46 गोल मारकर अपना पलड़ा थोड़ा सा भारी रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...