हेरोइन के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार, ‘शातिर अपराधी’ पर पीएसए

0
83

जम्मू। जम्मू में हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने आर एस पुरा जिले में जांच के दौरान एक कार को रोककर उसमें बैठे लोगों से पूछताछ की। उनके पास से नौ ग्राम हेरोइन बरामद की। उन्होंने बताया कि वाहन मालिक नरेन्द्र सिंह एवं सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक अन्य घटना में जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में गिरफ्तार एक ‘शातिर अपराधी’ पर पुलिस ने जनसुरक्षा कानून (पीएसए) लगाया है। पुलिस ने बताया कि शिवराज सिंह उर्फ राजू ने सांबा के लोगों के बीच दहशत पैदा करने के लिए गिरोह बना रखा था। वहीं कश्मीर पुलिस ने दो हेरोइन तस्करों की गिरफ्तारी भी की है।

कई आपराधिक गतिविधियों में कथित तौर पर संलिप्त रहने के लिए राजू के खिलाफ एक डोजियर तैयार किया गया था। उन्होंने कहा कि उससे लोगों खासकर विजयपुर शहर के लोगों के जीवन और स्वतंत्रता को खतरा था।

पुलिस ने कहा कि उपायुक्त सुषमा चौहान ने पीएसए के तहत गिरफ्तारी के आदेश जारी किए और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उप कारागार हीरानगर में डाल दिया। पीएसए प्रशासनिक हिरासत कानून है, जिसके तहत कुछ मामलों में बिना आरोप या सुनवाई के दो वर्षों तक हिरासत में रखे जाने का प्रावधान है।

पुलिस ने बताया कि राजू आपराधिक चरित्र के लोगों को बढ़ावा देता था। उन्हें अपने गिरोह में भर्ती करता था ताकि कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी पैदा की जा सके। उन्होंने कहा कि वह नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...