18 होनहार एथलीटों को तराशेगा एनसीएल

0
78

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने 12 से 14 साल के एथलीटों को तराशने का बीड़ा उठाया है. पिछले दिनों एनसीएल की आवासीय एथलेटिक्स अकादमी के प्रथम सत्र का शुभारंभ किया गया. प्रतियोगिता के आधार पर देशभर से चुने गए 18 प्रतिभावान एथलीटों को इसमें दाखिला मिला है.

सिंगरौली परिक्षेत्र में अपनी तरह की पहली आवासीय एथलेटिक्स अकादमी में बच्चों को विशेषज्ञों के जरिए प्रशिक्षित किया जाएगा. कंपनी के जयंत क्षेत्र में शुरू की गई यह अकादमी 40 एथलीटों को प्रशिक्षित करने में सक्षम है, लिहाजा 22 और का चयन किया जाएगा.

शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रभात कुमार सिन्हा ने कहा कि यह अकादमी एनसीएल के समेकित प्रयासों का नतीजा है.

गौरतलब है कि सिंगरौली (मध्य प्रदेश) की ही नुजहत परवीन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय महिला टीम का प्रतिनिधित्व किया है. 21 साल की विकेटकीपर बल्लेबाज नुजहत ने 2016 में डेब्यू किया था.

इस मौके पर कंपनी के निदेशक (तकनीकी/संचालन) गुणाधर पांडेय, निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) पीएम प्रसाद के अलावा कंपनी के निदेशक (वित्त) एनएन ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे.

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...