2019-बायोपिक्स के साथ नजर आएंगे बॉलीवुड स्टार्स

0
48

कई सारी बायोपिक्स के साथ नजर आएंगे बॉलीवुड स्टार्स

इस साल की शुरुआत दो दमदार बायोपिक्स से हुई। इस साल जहां पूर्व शिवसेना प्रमुख बाल साहेब ठाकरे की बायोपिक ‘ठाकरे’ सिनेमाघरों में पहुंची तो वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ भी रिलीज हुई। लेकिन अभी आने वाले समय में कई और सारी बायोपिक्स थियेटर्स तक आने वाली है। आने वाले समय में अजय देवगन और ऋतिक रोशन से लेकर कई सितारे बायोपिक लेकर आने वाले हैं।

देखिए लिस्ट-

ऋतिक रोशन (फिल्म सुपर-30)

ऋतिक रोशन (फिल्म सुपर-30)

इस साल ऋतिक रोशन मशहूर गणितज्ञ की फिल्म ‘सुपर 30’ लेकर आने वाले हैं। इस फिल्म में वो प्रोफेसर गणितज्ञ की जिंदगी और संघर्ष को पर्दे पर दिखाने वाले हैं। हालांकि इस फिल्म को लेकर कुछ विवादों के बाद मेकर्स इसे बायोपिक कहने से हिचक रहे हैं और इसे महज गणितज्ञ की जिंदगी से प्रेरित बताया जा रहा है।

अजय देवगन (फिल्म- तानाजी)

अजय देवगन (फिल्म- तानाजी)

अजय देवगन पहली बार एक पीरियड ड्रामा फिल्म में काम करने वाले हैं। यह फिल्म इसी साल 22 नवंबर को रिलीज होनी है। अजय इस फिल्म में शिवाजी की सेना में एक सैन्य नायक सूबेदार तानाजी मालुसरे की भूमिका निभा रहे हैं।

दीपिका पादुकोण- (फिल्म- छपाक)

दीपिका पादुकोण- (फिल्म- छपाक)

‘पद्मावत’ के बाद दीपिका पादुकोण मेघना गुलजार की फिल्म में नजर आने वाली है। इस फिल्म में वो एसिट अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर्दे पर दिखाने वाली है।

जान्हवी कपूर

जान्हवी कपूर(गुंजन सक्सेना बायोपिक)

‘धड़क’ के बाद जान्हवी कपूर ने भी एक बायोपिक फिल्म साइन की है। इस फिल्म में जान्हवी पहली महिला एयरफोर्स पायलट गुंजन सक्सेना की कहानी को दिखाने वाली है जिन्होंने करगिल युद्ध के दौरान शौर्य का परिचय दिया था।

आमिर खान (फिल्म- मोगुल)

आमिर खान (फिल्म- मोगुल)

खबरें है कि आमिर खान भी कैसेट किंग गुलशन कुमार की बायोपिक में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को मोगुल के नाम से बनाया जा रहा है। पहले आमिर खान ने मीटू के चलते इस फिल्म से किनारा कर लिया था लेकिन अब वो दोबारा इसमें वापसी कर चुके है।

आर माधवन (फिल्म- रॉकेटरी-द नांबी इफेक्ट)

आर माधवन (फिल्म- रॉकेटरी-द नांबी इफेक्ट)

आर माधवन मशहूर वैज्ञानिक एवं अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी इंजीनियर एस. नांबी नारायणन के जीवन पर आधारित फिल्म ‘रॉकेटरी-द नांबी इफेक्ट’ लेकर सिनेमाघर पहुंचने वाले हैं। इस फिल्म को हिंदी, अंग्रेजी और तमिल में रिलीज किया जाना है। इस फिल्म में इसरो के वैज्ञानिक की जिंदगी के बारे में बताया जाएगा जिन्हें साल 1994 में जासूसी के झूठे आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

तापसी पन्नू-भूमि पेडनेकर (सांड की आंख)

तापसी पन्नू-भूमि पेडनेकर (सांड की आंख)

अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनने वाली ये वही फिल्म है जिसे अभी तक वुमनिया टाइटल से जाना जा रहा था लेकिन अब इसका नाम बदल कर सांड की आंख रख दिया गया है।

ऋचा चड्ढा (फिल्म- शकीला)

ऋचा चड्ढा (फिल्म- शकीला)

इस फिल्म में दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्री शकीला की जिंदगी को ऋचा चड्ढा पर्दे पर दिखाने वाली है। इस फिल्म को निर्देशक इंद्रजीत लंकेश डायरेक्ट करने वाले हैं।

 
श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर(साइना नेहवाल बायोपिक)

श्रद्धा कपूर जल्दी ही साइना नेहवाल की बायोपिक में नजर आने वाली है। हालांकि अभी इस फिल्म का टाइटल फाइनल नहीं हुआ है। इसके अलावा इस फिल्म की रिलीज डेट भी फाइनल नहीं हुई है लेकिन उम्मीद है कि ये फिल्म अगले साल तक पर्दे पर आ जाएगी। इसे अमोल गुप्ता डायेरक्ट करने वाले हैं।

विवेक ओबरॉय (फिल्म- नरेंद्र मोदी बायोपिक)

विवेक ओबरॉय (फिल्म- नरेंद्र मोदी बायोपिक)

विवेक ओबरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म के जरिए वो प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर्दे पर जीते हुए दिखेंगे। इस फिल्म को ‘मैरी कॉम’ डायरेक्टर उमांग कुमार निर्देशित करने वाले हैं।

रणवीर सिंह (फिल्म-83)

रणवीर सिंह (फिल्म-83)

रणवीर सिंह सिल्वर स्क्रीन पर कपिल देव का किरदार निभाते हुए दिखने वाले है। 1983 वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर आधारित फिल्म 83 में कपिल देव का किरदार निभाएंगे। इस फिल्म को कबीर खान डायरेक्ट कर रहे हैं।

अप्रैल में रखी जाएगी अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का नींव

  • 3
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...