ये 3 ऐसे गेंदबाज जो शुरूआत में थे टॉप और बाद में हो गए फ्लॉप

0
39

नई दिल्ली: Indian team क्रिकेट के इतिहास में ऐसे कई गेंदबाज हुए हैं जिनकी शुरूआत शानदार रही लेकिन वह ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं कर पाए। आज हम आपको ऐसे ही भारतीय टीम के तीन गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद बुरी तरह से फ्लॉप हो गए।

सामने आई सानिया मिर्जा के बेटे की पहली झलक

1. इरफ़ान पठान: इरफान पठान ने साल 2004 में अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत धमाकेदार अंदाज में की थी। शुरूआत में उनकी गेंदबाजी में गजब की स्विंग थी | जिसके चलते उन्हें खेलना बहुत मुश्किल होता था। इरफ़ान पठान को 2004 में ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर’ का खिताब भी आईसीसी की तरफ से मिला था। वह भारत के एकलौते ऐसे गेंदबाज हैं। जिन्होंने पहले ओवर में ही हैट्रिक लेने का कारनामा किया हुआ हैं, लेकिन बाद में वह गेंदबाजी में बेअसर दिखाने लगे। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे मैच और 24 टी-20 मैच खेले हैं।

2. मोहित शर्मा: मोहित शर्मा ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू साल 2013 में किया था। वह भारतीय टीम के लिए अपने शुरूआती करियर में काफी अच्छी गति के साथ गेंदबाजी कर रहे थे। वह अपनी स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान कर रहे थे। उन्होंने भारतीय टीम के लिए साल 2015 के विश्व कप में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन विश्व कप 2015 के बाद लगातार उनकी गेंदबाजी में गिरावट आने लगी और इसका नतीजा यह हुआ, कि वह भारतीय टीम से बाहर हो गये।उन्होंने भारतीय टीम के लिए 26 वनडे मैच और 8 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले।

सैफ अंडर-15 चैम्पियनशिप में भारत ने नेपाल को हराया

3. आरपी सिंह: आरपी सिंह भी ऐसे गेंदबाज रह चुके हैं. जो अच्छी शुरूआत के बाद गायब हो गये। वह भी अपनी शानदार स्विंग गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते थे। उन्होंने भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप 2007 जीताने में भी काफी अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन वक्त के साथ आरपी सिंह की स्विंग खो गई और वह हर मैच में काफी महंगे साबित होने लगे। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 14 टेस्ट मैच, 58 वनडे मैच और 10 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हुए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...