ट्रकों को दिल्ली में नहीं मिली एंट्री, पुलिस ने बॉर्डर से ही वापस लौटाए

0
52
DEMO PIC

नई दिल्ली। दिल्ली में तीन दिन तक प्रवेश पर पाबंदी के चलते 450 से अधिक भारी और मध्यम मालवाहक वाहनों को दिल्ली सीमा से वापस भेज दिया गया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) आलोक कुमार के मुताबिक, 1,559 वाहनों की जांच की गई और आवश्यक सामान लेकर आ रहे 1,078 वाहनों को शुक्रवार रात में 11 बजे से शनिवार सुबह में छह बजे तक प्रवेश की अनुमति दी गई। वहीं, 481 वाहनों को दिल्ली सीमा से वापस लौटा दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी की है जिसमें क्षेत्र में गुरुवार रात 11 बजे से रविवार रात 11 बजे तक भारी और मध्यम मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दी गई है।

साथ ही इसमें निजी डीजल कार वाहन मालिकों से इस अवधि के दौरान अपने वाहनों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की गई है। हालांकि, सब्जी, फल, अनाज, दूध, अंडे, बर्फ और अन्य आवश्यक वस्तुओं वाले वाहनों एवं पेट्रोलियम उत्पाद लेकर आने वाले टैंकरों को प्रतिबंध से छूट दी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थानीय स्तर पर प्रदूषकों में काफी कमी आने और पराली जलने से होने वाले प्रदूषण का असर हवा की रफ्तार के कारण मामूली रहने से दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ से ‘बहुत खराब’ श्रेणी में लौटी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...