कर्णवीर (118) के तूफानी शतक और गेंदबाजों के कमाल की गेंदबाजी

0
69

2अक्टूबर: कर्णवीर (118) के तूफानी शतक के बाद गेंदबाजों के कमाल की गेंदबाजी से उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट डिविजन के राउंड-9 मैच में मंगलवार को मिजोरम को एकतरफा अंदाज में 152 रनों से हरा दिया। उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके जवाब में मिजोरम की टीम 48.4 ओवर में 169 रन पर सिमट गई। मिजोरम के लिए सिनान अब्दुल कादिर ने नाबाद 73 रन बनाए।

ये भी जरूर पढ़े: कैलिफोर्निया में एक चीनी नागरिक को 46 महीनों की जेल

उत्तराखंड की ओर से वैभव भट्ट ने तीन, मयंक मिश्रा और दीपक धपोला ने दो-दो जबकि सन्नी राणा, रंगाराजन और कप्तान रजत भाटिया ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, उत्तराखंड ने 50 ओवर में 321 रन का मजबूत स्कोर बनाया। कर्णवीर ने 86 गेंदों पर 14 चौके और चार छक्के लगाए। सौरभ रावत ने 61 और मयंक मिश्रा ने नाबाद 41 रन का योगदान दिया। मिजोरम की तरफ से तरुवर कोहली को छह सफलता मिली।

प्लेट डिविजन के राउंड-9 के एक अन्य मैच में नागालैंड ने अरुणाचल प्रदेश को छह विकेट से शिकस्त दी।

अरुणाचल ने क्षितिज शर्मा (109) और अखिलेश साहनी (नाबाद 102) के शतकों की मदद से चार विकेट पर 271 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मिजोरम ने अरुणाचल के इस लक्ष्य को 44 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मिजोरम के लिए केबी पवन ने 112 और हकोईती झिमोमी ने नाबाद 72 रन बनाए। अरुणाचल की ओर से संदीप ठाकुर ने तीन और क्षितिज शर्मा ने एक विकेट झटके।

अरुणाचल के लिए क्षितिज ने 129 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्के जबकि साहनी ने 97 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के लगाए। समर्थ सेठ ने 32 रन का योगदान दिया।  इसी वर्ग के तीसरे मैच में पुडुचेरी ने सिक्किम को नौ विकेट से हरा दिया।

पुडुचेरी ने पहले गेंदबाजी करते हुए सिक्किम को 43.2 ओवर में 89 रन पर समेट दिया। पुड्डुचेरी की तरफ से फबीद अहमद ने पांच, नारायणन ने तीन और अभिषेक नायर तथा डी रोहित ने एक-एक विकेट लिए।

ये भी जरूर पढ़े:  संरक्षणवादी नीतियों से अमेरिका की वैश्विक अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल

पुडुचेरी की टीम ने सिक्किम से मिले लक्ष्य को 15.2 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विजेता टीम के लिए नारायणन ने नाबाद 35 और कप्तान डी रोहित ने नाबाद 38 रन बनाए।

 

 

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...