9 अगस्त को जेल भरो आंदोलन शुरू होगा, वृंदा करात आएंगी

0
153

उदयपुर। नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर देशव्यापी आह्वान के तहत संभागीय आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर जेल भरो आंदोलन शुरू होगा। आंदोलन अखिल भारतीय किसान सभा और आदिवासी जनाधिकार मंच के साझेदारी में होगा।

अखिल भारतीय किसान सभा के जिला सचिव शंकरलाल पारगी और मंच के जिला सचिव हाकर चन्द खराड़ी ने बताया कि 9 अगस्त को संभागीय आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन के पहले सभा होगी, जिसे मंच की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद वृंदा करात सं‍बोधित करेंगी।

उन्होंने बताया कि गरीब किसानों अौर खेत मजदूरों को सभी प्रकार के कर्जों से मुक्त करने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुरूप सभी फसलों के लागत मूल्य का डेढ़ गुना भाव अौर लागत कीमत को घटाने, तुरंत प्रभाव से जमीन जोतने वाले के नाम कर वनाधिकार कानून को लागू करने, सभी गरीब एवं मजदूर किसानों व खेत मजदूरों को 5000 रुपए प्रतिमाह पेंशन देने, किसान हितैषी सर्व समावेशी फसल बीमा योजना लागू करने की मांग को लेकर देशभर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है और इन्हीं मांगों को लेकर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर किसानों के 10 करोड़ हस्ताक्षर सहित ज्ञापन प्रधानमंत्री के नाम सौंपा जाएगा।

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...