9 मई को प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में होगा बाल सभाओं का आयोजन

0
55

जयपुर। प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में नामांकन वृद्धि एवं ठहराव के लिए प्रवेशोत्सव एवं बाल उत्सवों के आयोजन के साथ ही मीजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को सुबह 11.15 बजे स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इन्दिरा गाॅंधी पंचायत राज संस्थान के सभागार में चर्चा के लिए विशेष बैठक का आयोजन रखा गया है।
स्कूल शिक्षा विभाग के आयुक्त एवं विशिष्ट शासन सचिव प्रदीप कुमार बोरड़ ने बताया कि नामांकन वृद्धि एवं ठहराव सुनिश्चित करने के लिए विद्यालयी गतिविधियों में जनसमुदाय की भागीदारी के लिए आगामी 9 मई को प्रदेशभर के विद्यालयों में प्रातः 8 से 11 बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर बालसभाओं का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि विद्यालयों में प्रवेशोत्सव, बाल उत्सव आयोजन एवं मीजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए इसी संबंध में प्रातः 11.15 बजे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, समेकित बाल विकास सेवाएं, संस्कृत शिक्षा विभाग के निदेशक एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक रखी गयी है। बैठक में प्रवेशोत्सव, बाल सभाओं के आयोजन एवं मीजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान के बारे में चर्चा की जाएगी। उन्होनें बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक रूप से भाग लेने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...