अफगानिस्तान ; तालिबान के दो हमलों में सुरक्षा बल के नौ जवानों की मौत

0
41

काबुल। तालिबान आतंकियों ने पश्चिमी अफगानिस्‍तान में एक पुलिस काफ‍िले को निशाना बनाकर हमला किया जिसमें सात जवानों की मौत हो गई। हमले के बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में कम से कम चार विद्रोहियों की भी मौत हुई है। इसके अलावा पूर्वी नंगरहार प्रांत में भी आतंकी हमला हुए जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

स्टेज पर परफॉर्म करते समय इस कॉमेडियन की मौत को ऑडियंस ने समझा मजाक

पश्चिमी घोर प्रांत के प्रवक्‍ता अब्‍दुल एच. खतेबी ने कहा कि शुक्रवार दोपहर बाद हुए इस हमले में एक घंटे तक गोलीबारी हुई। मारे गए जवानों में प्रांतीय पुलिस के ऑपरेशनल प्रमुख फाकिर अहमद नूरी भी शामिल हैं। हमले में एक नागरिक और दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग घायल भी हुए हैं। गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान में 17 साल से जारी लड़ाई को खत्‍म करने के लिए अमेरिका की तालिबान के साथ कई दौर की बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकल सका है। यहां तक कि देश के आधे हिस्‍से पर कब्‍जा जमा चुका तालिबान हर दिन सुरक्षा बलों पर हमलों को अंजाम दे रहा है।

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

इसके अलावा शुक्रवार को देर रात को पूर्वी नंगरहार प्रांत में भी आतंकियों ने एक जिला हेडक्‍वार्टर को निशाना बनाया, जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्‍ता अताउल्‍लाह खोग्‍यानी ने बताया कि इस हमले में दो आत्‍मघाती कार बम हमलावरों ने जांच चौकियों को निशाना बनाया। प्रवक्‍ता के मुताबिक इस हमले में आठ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जबकि जवाबी कार्रवाई में कई तालिबान आतंकी मारे गए हैं।

————————————————————————-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...