दोस्त की पत्नी से रिश्ते के कारण अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को गंवानी पड़ी संपत्ति

0
53

अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस (55) और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) अलगाव की घोषणा कर चुके हैं। कहा जा रहा है कि संपत्ति का बंटवारा होने पर मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं। खबरों की मानें तो अमेजन के संस्थापक बेजॉस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं। यही इस तलाक की वजह मानी जा रही है।

पेट्रोल, डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला शुरू, जानें कितने बढ़े दाम

लॉरेन हॉलिवुड टैलंट पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। पैट्रिक वाइटसेल जेफ बेजोस अच्छे दोस्त मानें जाते हैं। लॉरेन टीवी प्रजेंटर के साथ हेलिकॉप्टर पायलट भी हैं। लॉरेन का भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है। नेशनल इंक्वायर्र के मुताबिक जेफ सैनचेज को अपने प्यार जा इजहार करते हुए एक एसएमएस किया था। जेफ बेजोस के चार बच्चे हैं। पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज ने हॉलीवुड की द लॉन्ग यार्ड, द डे आफ्टर टूमॉरो, फाइट क्लब में भूमिकाएं निभाई है। हॉलिवुड टैलंट एजेंट पैट्रिक वाइटसेल से उनकी शादी 2005 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं। पिछले साल सितंबर में जेफ और सैनचेज  को मिआमी में साथ देखा गया था।lauren sanchez- Jef bezosब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए) है। वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं। अपने पत्नी से अलग होने पर जेफ की संपत्ति का बंटवारा होने की बात कही जा रही है। इस हिसाब से मैकेंजी को 56 बिलियन डॉलर (तकरीबन तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए) मिल सकते हैं। इस राशि के मिलने के बाद वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी।

स्पेस टेलीस्कोप का कैमरा ‘वाइड फील्ड 3’ हार्डवेयर समस्या के कारण काम करना किया बंद

जेफ की संपत्ति आधी होने के बाद बिल गेट्स फिर से 92.5 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन जाएंगे। जेफ ने अक्टूबर 2017 में उनसे दुनिया के सबसे अमीर इंसान होने का ताज छिना था। वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए (4600 करोड़ डॉलर) है। साथ ही आपको बता दें कि भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की भी कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर ही है।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...