स्टेज पर परफॉर्म करते समय इस कॉमेडियन की मौत को ऑडियंस ने समझा मजाक

0
64

ब्रिटिश कॉमेडियन इयान कॉग्निटो की स्टेज पर परफॉर्म करते समय मौत हो गई। 60 वर्षीय कॉमेडियन इंग्लैंड के बिकेस्टर में एक स्टैंडअप शो के दौरान परफॉर्म कर रहे थे। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, उनका असली नाम पॉल बर्बरी था। इयान के स्टेज पर ही बीमार होने के बाद उनके पास डॉक्टरों की टीम भी पहुंची लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पी. चिदंबरम और उनके बेटे ने मिलकर लूटा देश : PM मोदी

कॉग्निटो की परफॉर्मेंस के दौरान वहां मौजूद रयान मोल्ड ने सीएनएन को बताया कि वे स्टेज पर परफॉर्म कर रहे थे कि तभी बीच में वे नीचे बैठ गए और उन्होंने अपना सिर नीचे कर लिया। उन्होंने कहा, ‘दर्शकों को लगा कि यह उनके परफॉर्मेंस का ही हिस्सा है।’ कॉग्निटो के एक सहयोगी एंड्रयू बर्ड ने कहा कि​ जितने भी लोग वहां मौजूद थे, सभी को लगा कि वे मजाक कर रहे हैं।

यहां तक कि मुझे भी ऐसा ही लगा। मोल्ड ने बताया कि कुछ मिनटों बाद अन्य लोगों को पता चला कि कॉग्निटो मजाक नहीं कर रहे हैं। उनके साथ कुछ गड़बड़ हो गई है। इसके फौरन बाद हमने उनके लिए एंबुलेंस मंगाई। बताते चलें कि कॉग्निटो का जन्म लंदन में हुआ था और उन्होंने साल 1985 में स्टैंडअप कॉमेडी की शुरुआत की थी। उन्हें साल 1999 में टाइम आउट अवॉर्ड भी मिला था। कॉग्निटो के निधन के बाद कुछ अन्य कॉमेडियन ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की है।

उछाल के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...