भूपेन हजारिका के भारत रत्न लेने को लेकर परिवार दो भागों में बंटा

0
24

गुवाहाटी। मशहूर गायक भूपेन हजारिका को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न को लेने या नहीं लेने को लेकर हजारिका परिवार दो भागों में बंट गया है। भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका ने पिता को दिए गए भारत रत्न को लेने से मना कर दिया है। भूपेन हजारिका के भाई समर हजारिका और भाभी मनीषा हजारिका ने कहा कि भारत रत्न का अपमान नहीं करना चाहिए। हालांकि अमेरिका में रह रहे तेज हजारिका ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से यह बात कही है।

दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग, 9 लोगों के मौत जारी है बचाव अभियान

उन्होंने फेसबुक में लिखा है कि कई पत्रकार मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं अपने पिता को दिए जाने वाले भारत रत्न को स्वीकार करुंगा या नहीं? उन्हें मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मुझे अभी तक इसको लेकर कोई निमंत्रण नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में अस्वीकार करने जैसी कोई बात नहीं है। केंद्र सरकार ने इस सम्मान को देने में जिस तरह की जल्दबाजी दिखाई गई है और जो समय चुना है वह और कुछ नहीं बस लोकप्रियता का फायदा उठाने का सस्ता तरीका बताया है।\

शेयर बाजार : तिमाही नतीजे, आर्थिक आंकड़े तय करेंगे चाल

तेज हजारिका ने एक न्यूज चैनल को बताया कि मैंने भारत रत्न देने को चीप थ्रिल नहीं करार दिया है, बल्कि यह जिस समय दिया जा रहा है, उस पर सवाल खड़े किए हैं। ऐसे समय में जब पूर्वोत्तर के लोग नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में सडक़ों पर है उनके हीरो को भारत रत्न देना सवाल खड़े कर देता है। तेज ने आगे साफ अपनी बात रखते हुए कहा कि वे अपने पिता को दिया गया भारत रत्न तभी लेंगे जब केंद्र सरकार नागरिकता (संशोधन) विधेयक को वापस ले लेगी।

———————————————————————————–

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...