BSEB Board Exam 2019 12वीं की प्रैक्टिकल तिथि घोषित

0
55

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड 15 जनवरी, 2019 से इंटरमीडिएट या कक्षा 12 वीं की व्यावहारिक परीक्षा शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बिहार बोर्ड के सभी 12वीं के छात्रों ने आधिकारिक वेबसाइट से व्यावहारिक परीक्षा की डेटशीट प्राप्त कर ली है। बीएसईबी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अभ्यर्थी 15 जनवरी से 29 जनवरी, 2019 तक प्रैक्टिकल परीक्षाओं में शामिल हो सकेंगे।

सूत्रों के अनुसार, अगर एक कक्षा में 60 से कम छात्र होंगे तो उन्हें दूसरे स्कूलों में भेजा जाएगा। छात्रों को यह सुनिश्चित करना अनिवार्य है कि वे सुबह 9:00 बजे से पहले व्यावहारिक परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं। प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही बिहार बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाएंगे। एक बार घोषित होने के बाद, स्कूल के अधिकारी एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे और छात्रों में वितरित करेंगे।
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड लोकप्रिय रूप से अपने परिचित यानी बीएसईबी द्वारा जाना जाता है। BSEB एक प्राथमिक एजेंसी है जिसे माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्तरों पर बोर्ड परीक्षा आयोजित करने और संचालित करने का काम सौंपा जाता है। सामान्य प्रवृत्ति के अनुसार, बोर्ड कक्षा 10 के छात्रों के लिए वार्षिक मैट्रिक परीक्षा और फरवरी और मार्च के महीनों में कक्षा 12 के छात्रों के लिए मध्यवर्ती परीक्षा आयोजित करता है।

7 जनवरी को रिलीज होगा फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का पहला पोस्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...