प्रत्याशियों चयन : कांग्रेस में आठ सीट, भाजपा में 11 सीट पर फंसा पेंच

0
53
A PM Narendra Modi supporter wears the BJP symbol and painted his body stands in the front row to get attention and listens the speech of PM during election rally in Muzafarpur on Friday, Oct 30,2015. Express Photo By Prashant Ravi
जयपुर। राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के चयन को लेकर भाजपा और कांग्रेस में लेकर माथापच्ची का दौर जारी है। कांग्रेस ने 25 सीटों में से 17 सीटों पर नाम को लेकर सभी की सहमति बन गई है। वहीं भाजपा में 14 प्रत्याशियों के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं। 

कांग्रेस की दिल्ली में चली दो दिवसीय छानबीन समिति की बैठक में 17 सीटों पर एकल नाम को लेकर सहमति बन गई है। बैठक में इन आठ सीटों पर पेंच फंस गया है। अजमेर लोकसभा सीट, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर, चूरू, टोंक-सवाईमाधोपुर, चित्तौडग़ढ़ और भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर पेंच फंसा हुआ है। इन सीटों को लेकर भी कांग्रेस सहमति बनाने का प्रयास कर रही है।

LG ने लॉन्च किए AC के 54 नए मॉडल, कीमत 31,990 से शुरू

वहीं दूसरी ओर भाजपा में भी 11 सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है। 14 सीटों को लेकर नाम फाइनल हो गए हैं। प्रभारी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जिन सीटों पर पेंच फंसा हुआ है उसकी जानकारी केन्द्रीय नेतृत्व को बता दी है। इससे यह बात निकल कर आ रही है कि दोनों ही दल दो चरणों में प्रत्याशियों के नाम जारी करेगी। भाजपा ने प्रदेश कार्यालय में आज बैठक बुलाई है। इस बैठक बाकी सदस्यों को लेकर सहमति बनाने का प्रयास किया जाएगा।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...