असांजे के खिलाफ शुरू हो सकती है रेप मामले की जांच

0
55

स्टॉकहोम  विकिलीक्स के सह-संस्थापक जूलियन असांजे एक नई मुसीबत में फंस सकते हैं। स्वीडन उनके खिलाफ रेप के मामले की जांच फिर से शुरू कर सकता है। असांजे को दो दिन पहले लंदन स्थित इक्वाडोर के दूतावास से गिरफ्तार किया गया था।

अली, बजरंग बली के गठजोड़ से आएगा अच्छा परिणाम : मायावती

स्वीडिश अभियोजकों का कहना है कि वे पीड़िता के वकील के निवेदन पर फिर से मामले पर विचार करेंगे। स्वीडन में मामले को दोबारा शुरू कराने की बात पर वकील एलिजाबेथ मेसी फ्रिट्ज ने कहा, ‘हम अपना हरसंभव प्रयास करेंगे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘किसी भी दुष्कर्म पीड़िता को न्याय पाने के लिए नौ साल तक इंतजार नहीं करना चाहिए।’

अंसाजे पर 2010 में स्टॉकहोम में विकिलीक्स के एक संवाददाता सम्मेलन के बाद दो महिलाओं से दुष्कर्म और यौनाचार के अन्य अपराध करने का आरोप है। हालांकि असांजे ने सभी आरोपों को झूठा बताया है। असांजे के इक्वाडोर दूतावास की शरण में होने की वजह से स्वीडन के अभियोन पक्ष को उन पर लगे आरोपों की जांच रोकनी पड़ी थी। लंदन के इक्वाडोर दूतावास ने 47 वर्षीय असांजे को सात साल के लिए शरण दी थी। इसकी अवधि समाप्त होने के बाद गुरुवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया। अंसाजे पर छेड़छाड़ और गैरकानूनी जोर जबरदस्ती करने के भी आरोप लगे थे, लेकिन समयावधि समाप्त होने पर 2015 में ये मामले वापस ले लिए गए थे।

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...