इन चार खिलाड़ियों के नाम रहा एडिलेड टेस्ट

0
39

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं। दिन की शरुआत भारत के 250 रनों पर ऑलआउट होने से हुई। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भी भारतीय गेंदबाजों के सामने मुश्किलों का सामना करते देखा गया। चलिए एक नजर डालते हैं दूसरे दिन के खेल के चार हीरो पर |

संयुक्त राष्ट्र महासभा में खारिज हमास के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

1- आर अश्विनः भारतीय ऑफस्पिनर आर अश्विन ने 33 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट लिए। अश्विन के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कभी भी सहज नहीं नजर आए। अश्विन के खाते में मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श के विकेट आए। इसमें से हैरिस और ख्वाजा का विकेट शानदार रहा। दोनों इनफॉर्म बल्लेबाजों को आउट करके अश्विन ने भारत को मैच में वापसी दिलाई। पिच पर बने रफ पैच का अश्विन ने बखूबी फायदा उठाया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनके खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए।

2- ट्रैविस हेडः ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड 149 गेंद पर 61 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाज हेड को आउट नहीं कर सके हैं। भारतीय पारी के दौरान जैसे चेतेश्वर एक छोर पर खूंटा गाड़कर डटे हुए थे, कुछ उसी तरह से हेड भी टिके हुए हैं। हेड ने भले ही बहुत धीमी गति से रन बनाए, लेकिन विकेट पर टिककर ऑस्ट्रेलिया को पूरी तरह से बैकफुट पर जाने से बचाया। मिशेल स्टार्क के साथ अगर वो अच्छी साझेदारी निभा लेते हैं, तो ये भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। हेड ने पैट कमिंस के साथ 50 रनों की साझेदारी निभाई और स्टार्क के साथ 24 रन जोड़ चुके हैं।

3- ईशांत शर्माः तेज गेंदबाज ईशांत के लिए भी दिन काफी अच्छा रहा। उन्होंने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया को एरन फिंच के रूप में बड़ा झटका दिया। फिंच बिना खाता खोले ईशांत की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद ईशांत ने कप्तान टिम पेन को आउट किया, जो महज पांच रनों का योगदान दे सके। इस तरह से ईशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट का आंकड़ा भी छू लिया।

जापान ने अमेरिकी नौसैनिक को आज के दिन ही बनाया था निशाना

4- जसप्रीत बुमराहः तेज गेंदबाज बुमराह को भले ही शुरुआत में विकेट ना मिले हों, लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब का अहम विकेट उनके ही खाते में गया। इसके अलावा पैट कमिंस और हेड के बीच खतरनाक होती दिख रही साझेदारी को भी बुमराह ने ही तोड़ा। इस तरह से उन्होंने दो विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...