ऑनर किलिंग: गर्भवती पत्नी के सामने दलित पति की हत्या

0
219

हैदराबाद। तेलंगाना के नालगोंडा में एक दलित युवक की उसकी गर्भवती पत्नी के सामने क्रूरता से हत्या कर दी गई। शर्मनाक यह है कि उसकी हत्या की वजह अंतरजातीय विवाह करना बना। 23 वर्षीय प्रणय कुमार अपनी पत्नी के साथ अस्पताल से निकल रहे थे, जब उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर एक के बाद एक लगातार कई वार किए गए। प्रणय की मौके पर ही मौत हो गई। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जिले के मिरयालगुडा कस्बे में कुमार शुक्रवार को अपनी पत्नी अमृता वर्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहे थे। उसी वक्त उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर पत्नी के सामने ही हत्या कर दी गई। कुमार ने छह महीने पहले अमृता के साथ अंतरजातीय विवाह किया था। सूत्रों के मुताबिक, दोनों स्कूल के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करते थे और लड़की के माता-पिता की इच्छा के खिलाफ प्रणय ने शादी की थी। तब से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं।

पांच महीने की गर्भवती अमृता ने बताया कि हत्या के लिए उनके पिता मारुति राव जिम्मेदार हैं। उसने बताया कि उसके पिता उसके पति की आवाजाही पर बराबर नजर रखे हुए थे। पुलिस ने कथित तौर पर राव को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने कथित रूप से प्रणय की हत्या के लिए एक हत्यारे को सुपारी दी थी। अमृता के चाचा टी. श्रवण को भी हिरासत में ले लिया गया है।

अस्पताल के सीसीटीवी में हत्या की पूरी घटना कैद हो गई है। पुलिस ने पिछले कुछ दिनों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद यह भी खुलासा किया है कि आरोपी ने इलाके की रेकी भी की थी। हत्या को लेकर शनिवार को यहां बंद भी बुलाया गया था। नलगोंडा जिले के इस कस्बे में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहीं। दलित संगठनों ने 23 वर्षीय प्रणय कुमार के परिवार को न्याय दिलाने की मांग करते हुए रैलियां भी निकालीं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...