दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग, 9 लोगों के मौत जारी है बचाव अभियान

0
45

दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार सुबह करीब साढ़े चार बजे भीषण आग लग गई। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दमकल की 25 से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं। इस हादसे में अब तक 9 लोगों के मौत हो गई है, वहीं कुछ लोग जख्मी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

Delhi: Earlier visuals from Hotel Arpit Palace in Karol Bagh where a fire broke out today. Firefighting and rescue operations underway. More details awaited.pic.twitter.com/l6Jd1pJpM6

February 12, 2019

वंदे भारत ट्रेनः AC चेयर का किराया 1850 रु, Executive क्लास के लिए 3520 रु.

आग लगने के बाद होटल के आसपास अफरा-तफरी मच गई। वहीं कई लोगों ने होटल की खिड़कियों से लोगों को छलांग लगाते देखा। अब तक 25 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है। दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू करने का प्रयास कर रही है।

‘चार बच्चे पैदा करो’, आजीवन इनकम टैक्स से मुक्ति

फ़ायर ब्रिगेड के पास भी पर्याप्त इंतज़ाम नहीं हैं। ब्रिगेड की हाइड्रोलिक सीढ़ियां भी समय पर नहीं खुल पाई। आग सुबह चार बजे के क़रीब लगी। फ़ायर ब्रिगेड के जेसी मिश्रा ने बताया कि अभी भी कुछ लोग फंसे हो सकते हैं इसलिए पूरे होटल को चेक किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जब मंगलवार सुबह लोग गहरी नीद में सो रहे थे तभी आग की लपटो ने पूरे होटल को चपेट में लेना शुरू किया। इस पाँच मंज़िला होटल में 40 कमरे हैं। यहां केरल के दस लोगों का एक परिवार भी ठहरा था। यह परिवार ग़ाज़ियाबाद में शादी समारोह में भाग लेने आया था।

सूत्रों के अनुसार होटल में फ़ायर इमर्जेंसी के हिसाब से भारी लापरवाही बरती गई थी। फ़ायर इमर्जेंसी एक्ज़िट रूट न होने से समस्या ने भयावह रूप लिया। माना जा रहा है कि यदि फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक सीढ़ियाँ समय पर खुलती तो हादसा कम वीभत्स होता।

स्वाति मालीवाल ने पीएम पर बोला हमला

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...