धनतेरस 2018: घर के लिए जरूर खरीदें ये 5 चीजें, जमकर बरसेगा पैसा

0
37

आपने धनतेरस पर लोगों को अक्सर सोना-चादीं या उनसे बने आभूषण खरीदते देखा होगा।हिंदू मान्यता के अनुसार धनतेरस के दिन खरीदारी करने का अपना एक अलग विशेष महत्व होता है। माना जाता है कि इस दिन खरीदारी करने से घर में सुख शांति सौभाग्य और समृद्धि आती है। धनतेरस के दिन खरीदी गई चीजें साल भर शुभ फल देती रहती है। इस बार धनतेरस 5 नवंबर को मनाई जाएगी। ऐसे में आइए जानते हैं वो कौन सी ऐसी 5 चीजें हैं जिन्हें धनतेरस के दिन घर के लिए खरीदने पर पूरे साल सौभाग्य बना रहता है।Image result for happy dhanteras

झाड़ू-
धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदना बहुत शुभ माना जाता है।माना जाता है कि झाडू खरीदने से घर से जुड़ा आर्थिक संकट दूर होता है।इस दिन झाड़ू खरीदकर लाने से दरिद्रता और नकारत्मक ऊर्जा दूर होती है।दीपावली के दिन झाड़ू का पूजन करके अगले दिन उसका इस्तेमाल करना चाहिए।

बर्तन-
धनतेरस के दिन बर्तन खरीदने की भी मान्यता है। अगर आप इस बात को लेकर थोड़े कंफ्यूज हैं कि किस धातु के बर्तन खरीदें तो आप पीतल के बर्तन खरीद सकते हैं। बर्तन खरीदकर इसे अपने घर की पूर्व दिशा में रखें।

इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स
धनतेरस के दिन इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे फ्रिज, ओवन, मोबाइल फोन, लैपटॉप इत्यादि भी खरीद शुभ होता है। इन चीजों को आप अपने घर के उत्तर-पूर्व दिशा में रखें।

व्यवसाय से जुड़ी चीजें
धनतेरस के दिन आप अपने काम से जुड़ी कोई चीज खरीद सकते हैं जैसे- पेन, आर्टिस्ट ब्रश और स्टूडेंट कॉपी-किताब खरीद सकते हैं। धनतेरस के दिन खरीदे गए इस सामान की पूजा करने से लाभ मिलता है।

धनिया के बीज
धनतेरस के दिन धनिया खरीदना बहुत शुभ माना जाता है।पूजा में मां लक्ष्मी को धनिया के बीज अर्पित करने के बाद उसे अपनी तिजोरी में रख दें।

स्वास्तिक-
धनतेरस के दिन माना जाता है कि दरवाजे पर स्वास्तिक का एक चिह्न बनाने से भी सौभाग्य में वृद्धि

गोमती चक्र-
धनतेरस के दिन 11 गोमती चक्र खरीदकर उसे पीले कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से घर में संपन्नता बनी रहने के साथ आप सेहतमंद भी बने रहेंगे।

दुबई में सम्मानित होंगे सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...