अस्पताल में कवरेज करने गए पत्रकार से डॉक्टर ने की मारपीट, मोबाइल छीना

0
279

भरतपुर। (विजय सैन) जिले में कामां कस्बे के सरकारी अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक द्वारा शनिवार की रात दो पक्षों के आपसी झगड़े में हुए घायलों की खबर का कवरेज करने पहुंचे एक पत्रकार से थानाधिकारी की मौजूदगी में मारपीट कर मोबाइल छीनने का मामला सामने आया है।

स्थानीय पत्रकारों एवं संगठनों ने घटना की निंदा करते हुए आरोपी चिकित्सक के निलंबन एवं गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा, वहीं पुलिस मामला दर्ज कर जांच-प?ताल में जुट गई है।

यह था मामला
घटना थाना इलाके स्थित सरकारी अस्पताल की शनिवार रात्रि 10 बजे की है। जहां दो पक्षों में हुए झगडे के घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिसकी कवरेज करने के लिए पत्रकार देवेंद्र भट्टाचार्य अस्पताल पहुंचा था। इस दौरान अस्पताल में तैनात सरकारी चिकित्सक मनीष मीणा देवेंद्र के ऊपर बिफर पड़ा और झगड़ा करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे झगड़ा बढ़ता गया और हाथापाई तक पहुंच गया।

चिकित्सक मनीष मीणा ने देवेंद्र से मारपीट कर उसका मोबाइल छीन लिया और वहां से भगा दिया। ताज्जुब की बात यह रही कि इस घटना के दौरान अस्पताल में थानाधिकारी प्रभाती लाल घायलों का मेडिकल करवा रहे थे। उनकी मौजूदगी में ये सारा घटनाक्रम चलता रहा लेकिन उन्होंने मामले को शांत करने की जहमत तक नहीं उठाई।

पूर्व में प्रसारित खबर से नाराज था चिकित्सक
जानकारी में सामने आया है कि अस्पताल में मरीजों के इलाज के नाम पर हो रही अवैध वसूली की पूर्व में पत्रकार द्वारा खबर चलाई गई थी जिसको लेकर चिकित्सक पत्रकार से नाराज चल रहा था। खबर चलने के बाद से ही चिकित्सक पत्रकार के ऊपर तिलमिलाया हुआ बैठा था। और शनिवार को मौका पाकर पत्रकार से मारपीट कर दी।

पत्रकार संगठनों में रोष: घटना को लेकर स्थानीय एवं जिले के पत्रकार और संगठनों में रोष व्याप्त है एवं सभी ने निंदा की है। वहीं रविवार को कामवन पत्रकार परिषद् की ओर से कस्बे के मुख्य मार्गों से रैली निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें आरोपी सरकारी चिकित्सक की गिरफ्तारी एवं निलंबन की मांग की है।

इनका कहना है
अस्पताल में सरकारी चिकित्सक द्वारा पत्रकार से मारपीट और मोबाइल छीनने का मामला सामने आया है। जांच के बाद आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
– मालिनी अग्रवाल
आईजी, भरतपुर रेंज

—————————————————————————————————

  • 3
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...