किताब में दावा, ‘ट्रंप ने दिया था सीरिया के राष्ट्रपति को मारने का आदेश’

0
50

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर लिखी पत्रकार बॉब वुडवर्ड की नई किताब में राष्ट्रपति ट्रंप के बारे में कई खुलासे हैं। कभी अमेरिका के सनसनीखेज वॉटरगेट कांड का खुलासा करनेवाले पत्रकार ने अपनी किताब ‘फीयर : ट्रंप इन द वॉइट हाउस’ में सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि ट्रंप सीरिया के राष्ट्रपकि बशर अल-असद की हत्या करवाना चाहते थे।

अमेरिकी मीडिया में किताब प्रकाशित होने से पहले ही सुर्खियां बटोर रही है। किताब में ट्रंप के काम करने के तौर-तरीकों और विदेश नीति को लेकर भी वॉइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से काफी आलोचना की गई है।

किताब के अनुसार ट्रंप ने डिफेंस सेक्रेटरी को आदेश दिया था कि सीरिया के प्रेजिडेंट बशर अल-असद को जान से मार दो। किताब के अनुसार अमेरिकी प्रेजिडेंट ने इस आदेश के साथ असद के लिए एक अपमानजनक शब्द का भी प्रयोग किया था।

किताब के अनुसार फोन पर ट्रंप से हुई इस बातचीत के बाद डिफेंस सेक्रेटरी जेम्स मैटिस ने कहा, ‘हम ऐसा नहीं करने जा रहे… हमें और अधिक सोच-विचारकर कदम उठाना होगा।’ बता दें कि वॉइट हाउस की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘यह किताब मनगढ़ंत कहानियों से भरी हुई है और राष्ट्रपति की छवि खराब करने की कोशिश है।’

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...