पूर्व सैनिकों ने राष्ट्रपति को चिट्‌ठी भेजनी की सूचना को बताया झू्ठ, विवाद गहराया

0
35

नई दिल्ली। चुनाव प्रचार में भारतीय सेना और जवानों की तस्वीर के इस्तेमाल का मामला गर्मा गया है। शुक्रवार सुबह खबर आई कि 150 से अधिक पूर्व सैनिकों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिख कर शिकायत की है। लेकिन राष्ट्रपति भवन ने ऐसे पत्र के लिए इनकार कर दिया। राष्ट्रपति भवन की ओर से कहा गया है कि हमें इस प्रकार की कोई चिट्ठी प्राप्त नहीं हुई है, जिसमें पूर्व सैनिकों का नाम है। इसके अलावा इस चिट्ठी में जिन पूर्व सैनिकों का नाम शामिल है, उन्हीं में से एक रिटायर्ड एयर मार्शल एनसी सूरी ने बतायाकि उन्होंने इस प्रकार की किसी चिट्ठी पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

फिल्म हाउसफुल में राजा के किरदार में नज़र आएगे अक्षय कुमार, जाने बाकी किरदारों के नाम

इसके अलावा दूसरे जनरल एस.एफ. रोड्रिग्स ने भी इस प्रकार की चिट्ठी में अपना नाम होने से साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि पता नहीं ये कहां से आया है, मैं अपनी पूरी ज़िंदगी राजनीति से दूर रहा हूं। मुझे जानकारी ही नही है कि किन लोगों ने इस प्रकार की गलत खबर फैलाई है।

आज दुनिया भारत को महाशक्ति मानती है : PM मोदी

आपको बताते जाए कि चुनाव में सेना और वर्दी का इस्तेमाल होने पर इन सैन्य अधिकारियों ने आपत्ति जताने की चिट्ठी में कुल 156 पूर्व सैनिकों के हस्ताक्षर होने का दावा किया गया था। इसमें पूर्व जनरल एसएफ रोड्रिग्स, पूर्व जनरल शंकर राय चौधरी, पूर्व जनरल दीपक कपूर आदि बड़े सैनिकाें के नाम शामिल थे।

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...