Fitbit की नई स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, 13 मई से होगी बिक्री

Fitbit ने अपने दूसरी स्मार्टवॉच ‘Versa’ भारत में लॉन्च कर दी है. इससे पहले कंपनी ने Ionic को लॉन्च किया था. ग्राहक इसे 13 मई से ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद पाएंगे. कंपनी ने इसकी कीमत 19,999 रुपये रखी है. ग्राहकों को ये स्मार्टवॉच ब्लैक एलुमिनियम केस के साथ ब्लैक कलर में, सिल्वर एलुमिनियम केस के साथ ग्रे कलर में और रोज़ गोल्ड एलुमिनियम के साथ पीच कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी.

इसके साथ ही कंपनी के लिए भी अपना पहला ट्रैकर Ace पेश किया, जिसे भारत में जल्द ही 7,990 रुपये में लॉन्च किया जाएगा. ये इलेक्ट्रिक ब्लू और पावर पर्पल कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. Versa को ऑनलाइन तौर पर अमेजन इंडिया की साइट पर उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं ग्राहक इसे रिलायंस डिजिटल, क्रोमा और हेलीयोज स्टोर और दूसरे ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद पाएंगे. इसके अलावा Versa का एक स्पेशल एडिशन भी लॉन्च किया गया है, जिसमें NFC-बेस्ड पेमेंट्स दिया गया है और इसकी कीमत 21,999 रुपये रखी गई है. फिलहाल इसमें किसी भी भारतीय बैंक का सपोर्ट मौजूद नहीं है.

कंपनी के दावे के मुताबिक, ये काफी हल्की मेटल स्मार्टवॉच है और ये Fitbit OS 2.0 पर चलती है. इस डिवाइस में 24/7 हार्ट रेट ट्रैकिंग, ऑटोमैटिक स्लिप स्टेज ट्रैकिंग और ऑनस्क्रीन वर्कआउट ट्रैकिंग फीचर मौजूद हैं.

इस स्मार्टवॉच में 1.34-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है और ये iPhone 4S या उससे ज्यादा और एंड्रॉयड 4.3 या उससे ज्यादा वाले स्मार्टफोन्स के साथ कॉम्पैटिबल है. इस वॉच में 50 मीटर तक की वॉटर रेसिस्टेंस दी गई है और इसकी बैटरी बकअप 4 दिनों से ज्यादा की है. इसकी इंटरनल मेमोरी 2.5GB की है और यूजर्स इसमें 300 गाने तक स्टोर कर सकते हैं.

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें Wi-Fi, Bluetooth और NFC मौजूद है. इसमें 15 से ज्यादा एक्सरसाइज मोड भी हैं. साथ ही इसमें एक फीमेल मोड भी है. जो महिलाओं को पीरियड ट्रैक करने संबंधित फीचर्स उपलब्ध कराएगा.

हालांकि इसमें बिल्ट-इन GPS नहीं है ऐसे में आपको एक्सरसाइज करते वक्त अपने स्मार्टफोन को आसपास रखना होगा. इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में एंड्रॉयड के लिए क्विक रिप्लाई की घोषणा की थी. जल्द ही इसे Ionic और Versa दोनों में उपलब्ध कराया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...