महिला यात्री के पहनावे को देखकर फ्लाइट क्रू ने कहा- शरीर ढंकें या विमान से उतर जाएं

0
104

ब्रिटेन की एक प्राइवेट एयरलाइन के स्टाफ ने 21 साल की एक लड़की को विमान से उतारने की धमकी दी। लड़की का कसूर इतना था कि उसने क्रॉप टॉप पहना हुआ था। फ्लाइट में बैठने के बाद क्रू के एक सदस्य ने लड़की को धमकाते हुए कहा कि उसे अपन कपड़े बदलने होंगे नही तो विमान से उसे उतार दिया जाएगा।

इंग्लैंड के बर्मिंघम में 21 साल की लड़की को थॉमस कुक एयरलाइंस के एक स्टॉफ द्वारा दी गई धमकी की कई लोगों ने निंदा की। इस घटना को पीड़िता ने ट्वीट के माध्यम से दूसरों को बताया। बाद में लोगों की तीखी प्रतिक्रियाओं को देखते हुए एयरलाइन ने तुरंत माफी भी मांग ली।

21 साल की एमिली ओ कॉनर थॉमस कुक एयरलाइंस की फ्लाइट से 12 मार्च को बर्मिंघम से स्पेन स्थित अपने घर जा रही थीं। जब उनके साथ यह घटना घटी। इस दौरान एमिली काले रंग की एक क्रॉप टॉप और ऑरेंज रंग की पैंट पहने हुए थी। इस दौरान एक स्टॉफ ने पास आकर कहा कि उसे या तो अपने शरीर को ढकना होगा या फिर फ्लाइट से उतार दिया जाएगा।

एयरलाइन के स्टॉफ ने एमिली को बताया कि उसका पहनावा उसके साथी यात्रियों के लिए आक्रामक और अनुचित है। एमिली ने ट्वीट कर कहा कि इस दौरान चालक दल के चार सदस्य विमान से उसे उतारने के लिए उसका सामान लेने आए।

एमिली ने दावा किया कि एक यात्री ने उसे गाली भी दी जबकि फ्लाइट मैनेजर और चालक दल के सदस्यों ने एक शब्द भी नहीं कहा। एमिली ने यह भी कहा कि दूसरे सहयात्रियों से पूछने पर कि क्या उन्हें मेरी ड्रेस से तकलीफ है? सिर्फ गाली देने वाले शख्स ने कहा कि क्रॉप टॉप के ऊपर एक जैकेट पहन लो।

एयरलाइन ने एक बयान जारी कर कहा कि, “हमें खेद है कि हमने एमिली को निराश किया। यह स्पष्ट है कि हम स्थिति को बेहतर तरीके से संभाल सकते थे। अधिकांश एयरलाइनों के जैसे, हमारे पास भी एक उपयुक्त पोशाक नीति है। यह सभी पुरुषों और महिलाओं के लिए बिना भेदभाव के समान रूप से लागू होता है। हमारे कर्मचारियों के पास उस नीति को लागू करने का मुश्किल काम है और यह हमेशा सही नहीं होता है।”

————————————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...