गुर्जर आंदोलन : 11 को NH हाइवे करेंगे जाम

0
58

जयपुर/सिकंदरा/दौसा। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने शनिवार को भी अपना आंदोलन जारी रखा, जिसके कारण दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग लगातार रविवार को तीसरे दिन भी प्रभावित रहा। नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में पांच प्रतिशत आरक्षण के लिए गुर्जर आंदोलन कर रहे हैं। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में गुर्जर समुदाय के लोग मलारना और निमोदा रेलवे स्टेशनों के बीच रेल पटरी को लगातार बाधित किए हुए हैं, जिसके कारण मुंबई-दिल्ली मार्ग पर रेल गाड़ियों का संचालन बाधित है।

मशहूर विलेन महेश आनंद का हुआ निधन

पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज का सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में दिल्ली-मुबंई रेलवे ट्रैक बाधित होने के कारण कई ट्रेनें लगातार तीसरे दिन प्रभावित हुई हैं। कोटा रेलवे मंडल ने रविवार से 13 फरवरी तक 26 ट्रेनों को जहां रद्द कर दिया है, वहीं 26 को डायवर्ट किया गया है। आंदोलन के कारण करौली में कैरोली-हिंडौन मार्ग पर लगाए गए जाम से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है।

सिकंदरा चौराहे पर बैठक, 11 फरवरी को हाइवे जाम का किया एलान…
गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला के नेतृत्व में मलारना स्टेशन के पास रेल ट्रैक जाम करने के बाद शनिवार को सिकंदरा चौराहे के शहीद स्थल पर समाज की ओर से प्रस्तावित बैठक में बसंत पंचमी पर शादियों में आमजन को होने वाली परेशानी को देखते हुए दो दिन का विराम देकर दो दिन में कोई सकारात्मक फैसला नहीं आने पर 11 फरवरी को सुबह 11 बजे सिकंदरा चौराहे पर नेशनल हाइवे जाम का एलान किया। समाज की बैठक को लेकर जाम की आशंका के कारण सुबह से ही सिकंदरा चौराहे सहित हाइवे पर पुलिस की माकूल व्यवस्था रही तथा अधिकारी भी यहां डेरे डाले रहे।Gurjar will jam Agra Highway in Sikandra on Monday - Dausa News in Hindi

आंदोलन के हालात पर नजर बनाए हुए हैं सीएम अशोक गहलोत..
सीएम अशोक गहलोत भी आंदोलन के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। सीएम अभी दो दिन से दिल्ली दौरे पर हैं। उनका रविवार को दोपहर तक जयपुर लौटने का कार्यक्रम है। सीएम जयपुर पहुंचने के बाद गुर्जर आंदोलन को लेकर बैठक ले सकते हैं। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति से शनिवार को पहले दौर की वार्ता करके आए पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भी सीएम को फोन पर फीडबैक दिया है। पर्यटन मंत्री सिंह आज फिर से नए सिरे से संघर्ष समिति से वार्ता करने की कोशिश में हैं।

कुंभ में स्नान करती महिलाओं के फोटो पर कोर्ट ने मीडिया को लगाई फटकार

करौली-हिंडौन मार्ग पर जाम जारी…
दूसरी तरफ आरक्षण की मांग को लेकर करौली-हिंडौन मार्ग पर गुड़ला गांव में गुर्जर समाज के लोगों द्वारा लगाया गया जाम रविवार को भी जारी रहा। यहां सड़क पर पेड़ और पत्थर डाल कर रास्ता अवरुद्ध किया गया है। सड़क पर जाम लगे होने से हिंडौन-गंगापुर-नागपुर के बीच वाहनों का संचालन पूरी तरह ठप हो गया है। सड़क पर गुर्जर समाज के सैकड़ों युवा और बुजुर्ग मौजूद हैं। आंदोलन के मद्देनजर सरकारी मशीनरी पूरी से तरह से अलर्ट मोड पर है। आंदोलन के मद्देनजर गुर्जर बाहुल्य दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, टोंक, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद और जयपुर जिले में विशेष अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...