HDFC बैंक ने बढ़ाई ब्याज दर, जमा राशि पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

0
29

नई दिल्ली: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए नया ऑफर पेश किया है। बैंक ने फिक्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज दर बढ़ा दी है। अब एचडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को 1 साल से ज्यादा समय के लिए पैसे जमा करने पर 7 फीसदी का ब्याज दर देगी, वहीं वरिष्ठ नागरिकों को इसी समय अवधि के लिए 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलेगा। वहीं 1 करोड़ से ज्यादा की राशि जमा करने पर बैंक इससे ज्यादा ब्याज दर दे रहा है। बता दें कि एचडीएफसी बैंक ने फिक्स डिपॉजिट में 100 बेसिस प्वाइंट मतलब 1 फीसदी की बढ़ोतरी की है। बैंक का ऐसा करने के पीछे ग्राहकों को पैसा जमा करने को प्रेरित करना है।

बता दें कि मौजूदा समय में एचडीएफसी बैंक के पास ग्राहकों के 7.9 लाख करोड़ रुपए जमा है। गौरतलब है कि एसबीआई (SBI) ने भी फरवरी में ब्याज दरों में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। उम्मीद है कि अन्य बैंक भी जल्द ही ब्याज दर में बढ़ोतरी कर सकते हैं। हालांकि बता दें कि होम लोन को लेकर एचडीएफसी ने ग्राहकों को झटका दिया है। एचडीएफसी ने हाल में ही होम लोन की ब्याज दर में 0.20 फीसदी की बढ़ोतरी की है। बैंक ने साल 2013 के बाद पहली बार ब्याज दर में बढ़ोतरी की है।

गौरतलब है कि महिलाओं द्वारा लिए गए 30 लाख रुपए तक के कर्ज पर ब्याज दर (Interest rate) अब 8.40 फीसदी है जबकि अन्य के लिए यह 8.45 प्रतिशत है। प्रवक्ता के अनुसार 30 लाख रुपए से लेकर 75 लाख रुपए तक के कर्ज पर महिलाओं के लिये ब्याज दर 8.55 प्रतिशत तथा अन्य के लिये 8.60 प्रतिशत होगी। वहीं 75 लाख रुपए से अधिक के कर्ज पर महिलाओं के लिये ब्याज दर 8.65 प्रतिशत तथा अन्य के लिये 8.70 प्रतिशत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...