घर बैठे चेहरे के पोर्स को ठीक करने के लिए अपनाएं घरेलू टिप्स

0
83

Image result for chamakti hui skinमुंबई।    हर लड़की दमकती त्वचा की चाह रखती है, लेकिन अगर स्किन पर ओपन पोर्स हो तो अच्छा खासा चेहरा बेजान और भद्दा लगने लगता है। लड़कियों में खुले रोम छिद्र की समस्या बेहद आम है। ज्यादातक ऑयली स्किन वाली लड़कियों में ये परेशानी देखने को मिलती है। जैसे जैसे उम्र बढ़ती है ये पोर्स और बड़े होते चले जाते हैं। अगर आप भी स्किन से जुड़ी इस परेशानी से जुझ रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको बताएंगे कैसे आप कुछ आसान तरीको को अपनाकर इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं…

Image result for kela

केला
केले खाने के तो तमाम फायदे आपको मालूम होंगे, लेकिन आपके यह जानकर हैरानी होगी कि ये आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। यह आपकी स्किन के डैमेज टिशू को रिपेयर करने के साथ साथ त्वचा पर ग्लो लाने में भी सहायक है। हफ्ते में दो बार केले को मैश कर लगाएंगे तो आपके स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे।

Image result for khira nimbu

खीरा और नींबू
खुले पोर्स से छुटकारा पाने के लिए आप खीरा और नींबू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप खीरे का रस निकाल उसमें नींबू मिलाकर लगाएंगे तो देखते ही देखते आपके स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे।

oats

दूध और ओट्स
दूध और ओट्स के पैक के लिए 2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच गुलाबजल और 1 चम्मच शहद को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। नार्मल पानी से अपने फेस को धो लें। ओपन पोर्स से निजात मिलने के साथ-साथ इस पैक से आपके चेहरे पर किसी तरह के दाग निशान नहीं रहेंगे।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...