एशिया कप: आईसीसी रैंकिंग में रोहित दूसरे स्थान पर पहुंचे

0
74

दुबई। एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी एकदिवसीय बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस रैंकिंग में विराट कोहली शीर्ष पर कायम हैं। इस तरह आईसीसी की इस रैंकिग में शीर्ष दो स्थानों पर भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा हो गया है। यह दूसरी बार है जब रोहित इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे हैं। इससे पहले वह इस साल जुलाई में भी दूसरे स्थान पर पहुंचे थे।

एशिया कप में रोहित 317 रन बनाकर टूर्नमेंट के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे थे। गौरतलब है कि भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सातवीं बार एशिया कप का खिताब जीता है। श्रृंखला में सबसे ज्यादा (342) रन बनाने वाले शिखर धवन रैंकिंग में चार स्थान के सुधार के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर फोर का अंतिम मैच नहीं खेला था जो टाई रहा था।

रैंकिंग में सुधार करने वाले भारतीय खिलाड़ियों में बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी शामिल हैं। वह गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। कुलदीप एशिया कप में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के साथ विकेट लेने के मामले में शीर्ष पर रहे। तीनों गेंदबाजों ने टूर्नमेंट में 10-10 विकेट लिए थे।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...