IDBI घोटाला : 15 बैंक अधिकारियों समेत 39 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 600 करोड़ का हुआ घपला

0
36

नई दिल्ली : देश में बैंक घोटाले खत्म होने के नाम नहीं ले रहे हैं. पंजाब नेशनल बैंक से शुरू हुए घोटालों का सफर लगभग हर बैंक को अपनी चपेट में ले चुका है. अब आईडीबीआई बैंक में एक बड़े घोटाले की खबर है. 600 करोड़ रुपए के घोटाले में सीबीआई ने कार्रवाई तेज करते हुए आईडीबीआई के 15 वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. बैंक अधिकारियों के अलावा एक निजी कंपनी एक्सेल सनसाइन के अधिकारियों समेत 24 लोगों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए हैं. सीबीआई की इस मामले में लगातार छापेमारी जारी है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई ने कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

मछली पालन के नाम पर लिया था लोन
बता दें कि आईडीबीआई बैंक में फर्जी दस्तावेजों के जरिए 600 करोड़ रुपये का घपला करने का मामला सामने आया है. यह घोटाला आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 5 बैंक शाखाओं में सामने आया. आईडीबीआई ने इस घोटाले की जानकारी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में फाइलिंग में दी.

बैंक ने बताया कि यह घोटाला लोन के जरिए किया गया है. इनमें से कुछ लोन साल 2009 से 2013 के दौरान लिए गए थे. ये लोन मछली पालन के लिए लिए गए. बैंक ने कहा कि इसमें से कुछ लोन फर्जी दस्तावेज के आधार पर लिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...