27 C
Jaipur,India
Saturday, April 20, 2019
Home टेक वर्ल्ड नेपाल में ‘पबजी’ गेम पर लगा प्रतिबंधित, कोई खेलता पाया गया तो...

नेपाल में ‘पबजी’ गेम पर लगा प्रतिबंधित, कोई खेलता पाया गया तो किया जाएगा गिरफ्तार

0
42

लोकप्रिय मल्टीप्लेयर इंटरनेट गेम ‘पबजी’ को अदालत के आदेश के बाद नेपाल में प्रतिबंधित कर दिया गया. इसमें कहा गया कि इसका युवकों और बच्चों के व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा था. मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गयी. काठमांडू पोस्ट की बृहस्पतिवार की खबर में कहा गया है कि नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (द नेपाल टेलीकम्युनिकेशन अथारिटी) ने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को पबजी के नाम से चर्चित ‘प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड’ को बृहस्पतिवार को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिये.

पुलिस के अनुसार प्रतिबंध के बाद अब यदि कोई गेम खेलता पाया जाएगा तो उसे गिरफ्तार किया जायेगा. रिपोर्ट में बताया गया कि काठमांडू जिला अदालत ने महानगरीय अपराध शाखा द्वारा दायर याचिका जिसमें बच्चों के व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव का उल्लेख किया गया था, के बाद ‘पबजी’ को प्रतिबंधित करने की अनुमति प्रदान की. अदालत की अनुमति के बाद अपराध शाखा ने नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (एनटीए) को पत्र लिखकर गेम पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया.

एनटीए के कार्यकारी चेयरमैन पुरूषोत्तम खनाल के हवाले से कहा गया, ‘‘अपराध शाखा के पत्र के आधार पर हमने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को गेम पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...