INDvsENG: बुमराह ने बिना कोई रन बनाए अपनी बल्लेबाजी से जीता दिल

0
96

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट में रविंद्र जडेजा ने शानदार अर्धशतक लगाकर ही भारतीय टीम को 292 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।पहली पारी के दौरान जसप्रीत बुमराह ने बिना रन बनाए ऐसे कुछ किया। जिसने सबका दिल जीत लिया । दरअसल मैच में जब भारत 6 विकेट खोकर160 रन पहुंच तब जडेजा और हनुमा विहारी के बीच 77 रनों की साझेदारी हुई और स्कोर 250 के पार हुआ।इस दौरान विहारी और जडेजा ने शानदार पारी खेली ।

इस मैच में जब जडेजा और विहारी के बीच सातवें विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी टूटी विहारी के आउट होने के बाद जडेजा अकेले पड़ गए क्योंकि अब उनका साथ देने के लिए कोई भी बल्लेबाज नहीं बचा था। पहले ईशांत शर्मा केवल 4 रन बनाकर आउट हुए फिर मोहम्मद शमी भी केवल एक रन बना कर आउट हुए। पर जडेजा का साथ दिया बुमराह ने जिन्होंने जडेजा का काफी साथ दिया लेकिन वे एक भी रन नहीं बना सके।

मेडागास्कर में स्टेडियम में भगदड़ में एक की मौत, 37 घायल

हनुमा विहारी जब आउट हुए थे तब टीम इंडिया का स्कोर 237 रन था।उसके बाद जडेजा और ईशांत शर्मा के बीच 12 रन की साझेदारी हुई जो कि 37 गेंदों की थी जिसमें ईशांत ने 25 गेंदों पर 4 रन बनाए। ईशांत मोईन अली के शिकार बने। उसके बाद मोहम्मद शमी केवल 5 गेंद ही खेल सके ।

वे बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आदिल राशिद की गेंद पर ब्रॉड के हाथों कैच आउट हुए। बता दें की वैसे जब अंतिम विकेट के रुप में जसप्रीत बुमराह मैदान पर आए तो उनसे उम्मीद नहीं थी कि वे रन भी बना पाएंगे।इसलिए जडेजा तय किया कि वे ज्यादा स्ट्राइक अपने पास रखेंगे।जडेजा ने चौकों छक्कों में खेलना शुरु किया और सिंगल्स केवल स्ट्राइक अपने पास रखने के लिए यहीं बुमराह ने जडेजा का बखूबी साथ दिया और 13 गेंद बिना आउट हुए निकाली और दोनों के बीच 32 रनों की साझेदारी हुई ।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...