IPL का खौफ नहीं: भारत में इस डेट पर रिलीज फिल्में बनती ही हैं ब्लॉकबस्टर

0
35

देश में चाहे IPL के क्रेज के आगे बाकी सभी एंटरटेनमेंट विकल्प फेल नजर आते हों लेकिन एक बात तो तय है कि आज भी IPL जैसा बड़ा इवेंट फिल्मों का चार्म कम नहीं कर पाया है. कम से कम दो फिल्मों ने तो ये साबित कर ही दिया है कि दर्शक बडे इवेंट से भी ज्यादा कंटेंट के कायल हैं. बात कर रहे हैं आइपीएल पर रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर की और 2017 IPL के दौरान रिलीज हुई फिल्म बाहुबली 2 की.

पि‍छले साल की तरह इस साल भी IPL के दौरान एक फिल्म रिलीज हुई एवेंजर्स इनफि‍निटी वॉर. इस फिल्म ने पहले दिन से ही साल की अब तक रिलीज हुईं सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने पहले दिन 31 करोड़ रुपये की कलेक्शन कर साल 2018 की सबसे बड़ी आपेनर का टैग अपने नाम कर लिया है. इस सुपरहीरो फिल्म के आगे IPL का क्रेज भी फीका नजर आ रहा है.  पूरी दुनिया में धमाकेदार एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड बना चुकी एवेंजर्स के लिए  भारत में अब हर दिन के साथ दीवानगी बढ़ती नजर आ रही है.

एवेंजर्स ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि बॉलीवुड को IPL का कोई खौफ नहीं. हालांकि कई फिल्ममेकर्स अपनी आने वाली फिल्मों की रिलीज डेट IPL को ध्यान में रखकर ही तय करते हैं. लेकिन एवेंजर्स और बाहुबली जैसी फ्रैंचाइजी पर इस बात का कोई फरक नहीं पड़ता.

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने एक मजेदार ट्वीट पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, ‘क्या संयोग है, 28 अप्रैल को इस साल एवेंजर्स रिलीज हुई है और 27 अप्रैल को पिछले साल बाहुबली 2 रिलीज हुई थी. यानि अप्रैल महीने का आखि‍री शुक्रवार बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर फेवरेट रिलीज डेट बन चुकी है. नहीं तो इससे पहले मेकर्स की सिर्फ हॉलिडे डेट्स हीं फेवरेट रही हैं.’

बात करें IPL के दौर में हिट होने वाली इन फिल्मों की तो इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि दर्शकों को दमदार कंटेंट परसोने वाले मेकर्स के जहन में कहीं ना कहीं इस बात का आत्मविश्वास तो रहता ही है कि उनकी फिल्में बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर फेल नहीं होगी. ये ऑडियंस रिसर्च का कमाल भी कहा जा सकता है.

पिछले साल अप्रैल के आखि‍री शुक्रवार यानि 27 अप्रैल को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले वीकेंड में भी 245 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. बता दें बाहुबली 2 ने भी एवेंजर्स की तरह ओपनिंग डे पर बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई दर्ज करवाई थी. बाहुबली 2 ने पहले दिन इस बॉक्स ऑफिस पर 40.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

अब देखना ये है कि एवेंजर्स आने वाले दिनों में बॉलीवुड के कौन से बड़े रिकॉर्ड तोड़ती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...