IPL-12 : आज राजस्थान और पंजाब होंगे आमने – सामने

0
44

मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आज मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में यहां आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। मुकाबला रात 8 बजे से शुरू होगा। पंजाब को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है। मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पंजाब को उसी के घर में मात दी थी।

‘भारत’ का नया पोस्टर हुआ वायरल ,सलमान खान का दिखा बिंदास अंदाज

इस मैच में पंजाब के सामने ऐसी टीम है जिसका इस सीजन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। राजस्थान इस समय अंकतालिका में सात मैचों में दो जीत और पांच हार से हासिल चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। उसे दूसरी जीत अपने पिछले मैच में मिली थी। राजस्थान ने अपने पिछले मैच में मुंबई को उसी के घर में शिकस्त दी थी। इस लिहाज से देखा जाए तो राजस्थान के पास जीत से हासिल आत्मविश्वास जो दो हार झेलने के बाद पंजाब के खेमे में कम दिखाई दे रहा है।

IPL-12 : Rajasthan Royals will take on Kings Eleven Punjab - Cricket News in Hindi

इस सीजन इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच है। पहले मैच में पंजाब ने राजस्थान को मात दी थी। वो मैच मानकडिंग के कारण विवादों में रहा था जहां पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मानकडिंग आउट कर दिया था। राजस्थान के दिमाग में वो हार जरूर होगी क्योंकि उस मैच में राजस्थान जीतते-जीतते हार गई थी जिसमें बटलर के विकेट ने अहम रोल निभाया था। पंजाब को हालांकि हल्के में लेना गलती होगी क्योंकि उसकी क्षमता से सभी टीमें वाकिफ हैं।

IPL-12 : Rajasthan Royals will take on Kings Eleven Punjab - Cricket News in Hindi

पिछले मैच में पंजाब के बल्लेबाज जौहर नहीं दिख पाए थे। सिर्फ क्रिस गेल का बल्ला ही रन कर सका था। लोकेश राहुल, सरफराज खान रन नहीं कर सके थे। पंजाब को जीत हासिल करने के लिए बल्लेबाजी में एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है। वहीं, गेंदबाजी में पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन और मुरुगन अश्विन किफायती साबित हुए थे। राजस्थान के पास बड़े स्कोर करने वाले बल्लेबाज हैं ऐसे में मोहम्मद शमी और सैम कुरैन के जिम्मेदारी बढ़ जाती है। यह दोनों नई गेंद को संभालेंगे।

गृहमंत्री राजनाथ व कौशल किशोर आज करेंगे नामांकन

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...