IREvPAK, एकमात्र टेस्ट: तीसरे दिन आयरलैंड का फॉलोऑन, पाकिस्तान मजबूत स्थिति में पहुंची

MALAHIDE, IRELAND - MAY 13: Paul Stirling of Ireland looks to the sky after losing his wicket during the third day of the test cricket match between Ireland and Pakistan on May 13, 2018 in Malahide, Ireland. (Photo by Charles McQuillan/Getty Images)

डब्लिन में खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान ने मैच में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 310/9 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की, जिसके जवाब में आयरलैंड की पहली पारी सिर्फ 130 रनों पर सिमट गई। तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक आयरलैंड ने फॉलोऑन की दूसरी पारी में 64/0 का स्कोर बना लिया था और मेजबान अभी भी पाकिस्तान से 116 रन पीछे हैं। बारिश की वजह से मैच के चार दिन होने के कारण फॉलोऑन के लिए पाकिस्तान को सिर्फ 150 से ऊपर की बढ़त लेनी थी।

दूसरे दिन के स्कोर 268/6 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने लंच से पहले अपनी पहली पारी 310/9 के स्कोर पर घोषित की। फहीम अशरफ ने अपनी पहली टेस्ट पारी में 83 रन बनाये। आयरलैंड की तरफ से टिम मुर्टाघ ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा स्टुअर्ट थॉम्प्सन ने तीन विकेट लिए। आयरलैंड की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और लंच तक स्कोर 5/3 हो गया था।

लंच और चाय के बीच में आयरलैंड ने 90 रन तो बनाये, लेकिन पाकिस्तान को 5 और सफलताएं हाथ लग गई थी और आयरलैंड का स्कोर 95/8 था। चाय के बाद आयरलैंड की पहली पारी 47.2 ओवरों में 130 रनों पर समाप्त हुई

पाकिस्तान को 180 रनों की बढ़त मिली। आयरलैंड के लिए केविन ओ’ब्रायन ने सबसे ज्यादा 40 और गैरी विल्सन ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ मोहम्मद अब्बास ने चार, शादाब खान ने तीन, मोहम्मद आमिर ने दो और फहीम अशरफ ने एक विकेट लिया।

हालाँकि फॉलोऑन पारी में अभी तक आयरलैंड ने अच्छी शुरुआत की है और पाकिस्तान को एक भी सफलता नहीं हासिल करने दी। स्टंप्स के समय एड जोयस 39 और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड 23 रन बनाकर नाबाद थे। अब देखना है कि क्या कल आयरलैंड अपने पहले टेस्ट में पारी की हार बचा पाती है या नहीं और इसके लिए उन्हें बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

पाकिस्तान: 310/9 (फहीम अशरफ 83, टिम मुर्टाघ 4/45)

आयरलैंड: 130 (केविन ओ’ब्रायन 40, मोहम्मद अब्बास 4/44) एवं 64/0 (एड जोयस 39*, विलियम पोर्टरफील्ड 23*)

अमेरिकी राजदूत को पाकिस्तान नही छोडऩा चाहता

पुणे: गाड़ी चलाते समय वीडियो बना रहे युवक का एक्‍सीडेंट, मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here