आरोपी पर पुलिस मेहरबान!

0
119

जयपुर। राजधानी के बजाजनगर थाना इलाके में सरस पुलिया के नीचे फुटपाथ पर सो रहे चार मजदूरों को शराब के नशे में कुचलने के आरोपी भारत भूषण को रिमांड अवधि पूरा होने पर सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से आरोपी चालक को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

दुर्घटना थाने में जब्त स्कॉर्पियो गाड़ी के पीछे लगा भाजपा नेता का बैनर गायब 

भारतभूषण ने जिस स्कॉर्पियो गाड़ी से हादसे को अंजाम दिया उस समय गाड़ी के पीछे भाजपा नेता बद्री मीणा का मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा का बैनर लगा हुआ था। हादसे के तुरंत बाद ही गाड़ी को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया था और क्रेन की सहायता से सड़क दुर्घटना थाना पूर्व पर लाकर खड़ा कर दिया गया था।

लेकिन सवालिया निशान उस समय लग जाता है जब थाने में पुलिस की मौजूदगी में जब्त गाड़ी के पीछे से वह बैनर गायब हो जाता है और गाड़ी में पड़े सॉस के पाऊच, विजिटिंग कार्ड, पैन, कागज यथावत हैं यह साफ इशारा है की मामले को कहीं न कहीं दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

जब इस विषय को लेकर थाने में तैनात ड्यूटी ऑफिसर से महानगर संवाददाता ने बात की तो जवाब मिला कि जब थाने में गाड़ी आई तो बैनर लगा हुआ था लेकिन आपने जब बताया तो हमें पता लगा कि बैनर गायब है और यह भी बताया कि साहब इसकी मॉनिटरिंग खुद कर रहे हैं इसके बारे में आप उन्हीं से पूछें तो ज्यादा बेहतर रहेगा।

जब थानाधिकारी से यही सवाल किया गया तो जवाब मिला भीड़ ने मौके पर ही बैनर को फाड़ दिया होगा हमारी कस्टडी में आया तब बैनर नहीं था। इन बातों से अब सवाल उठता है कि पुलिस कुछ बातें दबा रही है या किसी के दबाव में काम कर रही है। क्योंकि आम आदमी के द्वारा किए गए सड़क हादसे की पुलिस अनुसंधान में ऐसी कार्यशैली नहीं होती।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार देर रात को शराबी चालक भारतभूषण ने बजाज नगर थाना इलाके स्थित सरस पुलिया के नीचे फुटपाथ पर सो रहे चार मजदूरों के ऊपर अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी चढ़ा दी थी। जिसमें कुचलने से दो मजदूरों की अस्पताल में मौत हो गई थी वहीं मजदूरों का इलाज जारी है।

  • 4
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...