Jio ने लॉन्च किया 25 जीबी डेटा के साथ 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान, जाने विस्तार से

रिलायंस जियो ने अब तक टेलीकॉम मार्केट में ज़्यादा उथल-पुथल अपने प्रीपेड प्लान से मचाई है। ऐसा नहीं है कि कंपनी के पास पहले से कोई पोस्टपेड प्लान नहीं थे। लेकिन अब Jio ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसके बाद टेलीकॉम पोस्टपेड मार्केट में भी जल्द ही भूचाल सा आ जाएगा। दरअसल, रिलायंस जियो ने नया 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान पेश किया है। Jio का यह प्लान आम यूज़र के लिए 15 मई से उपलब्ध होगा।

मिलेगी अनलिमिटेड वॉयस कॉल

Jio के बाकी प्लान की तरह इस पोस्टपेड प्लान में भी यूज़र को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। रोमिंग में भी आउटगोइंग कॉल मुफ्त होगा। इसके अलावा 30 दिन की बिलिंग साइकिल के दौरान यूज़र को इस्तेमाल करने के लिए कुल 25 जीबी डेटा दिया जाएगा। डेटा इस्तेमाल करने की कोई दैनिक सीमा नहीं होगी। इसके अलावा एसएमएस भी पूरी तरह से फ्री होगा। जानकारी दी गई है कि आईएसडी कॉल भी पहले से एक्टिवेट होगा। यूज़र सभी जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी पाएंगे।

पोस्पेड सेगमेंट में रिलायंस जियो का सबसे सस्ता प्लान 309 रुपये का था। इसमें यूज़र को हर दिन 1 जीबी के हिसाब से कुल 30 जीबी डेटा मिलता है।

क्या कहाँ JIO ने

उसने नया पोस्टपेड पेश करके इंडस्ट्री के पुराने ढर्रे को बदलने की कोशिश की है। इस प्लान के साथ इंटरनेशनल कॉलिंग सेवा पहले से एक्टिव होगी। अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग 0.50 रुपये प्रति मिनट की दर से शुरू होती है। यह दर अमेरिका और कनाडा के लिए है। बांगलादेश, चीन, फ्रांस, इटली, न्यूजीलैंड, सिंगापुर और यूनाइटेड किंगडम के लिए कॉल दर 2 रुपये प्रति मिनट है।

सबसे महंगा अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग 6 रुपये /मिनट

अंतरराष्ट्रीय रोमिंग के लिए दो किस्म के टैरिफ उपलब्ध होंगे। यह इस पर निर्भर करेगा कि यूज़र किस देश जा रहे हैं। एक टैरिफ में यूज़र को वॉयस कॉल के लिए 2 रुपये प्रति मिनट, मोबाइल डेटा के लिए 2 रुपये प्रति एमबी और हर एसएमएस के लिए 2 रुपये भुगतान करने होंगे। दूसरे टैरिफ में ये सारी सुविधाएं 10 रुपये के दर से मिलेंगी। बता दें कि प्रीपेड ग्राहकों के लिए भी यही अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग और रोमिंग टैरिफ उपलब्ध है।

Read More:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here