केएल राहुल ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी, पंजाब ने राजस्थान को 12 रन से हराया

0
33

केएल राहुल (52) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत पंजाब ने मंगलवार को इंडियन टी-20 लीग के 32वें मुकाबले में राजस्थान को 12 रन से हराया। इसके साथ ही पंजाब ने इस सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की।

Image result for punjab vs rrइस जीत के साथ ही पंजाब की टीम अंकतालिका में 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, इस हार के साथ राजस्थान की टीम 4 अंकों के साथ सातवें पायदान पर है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 7 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी और मैच हार गई। शानदार गेंदबाजी के लिए पंजाब के कप्तान आर अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी तो रही, लेकिन पांचवें ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने राजस्थान को पहला झटका सलामी बल्लेबाजी जोस बटलर (23) के रूप में दिया। पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई।

Image result for rr sanju samson ipl
यहां से राहुल त्रिपाठी ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की , लेकिन 11.4 ओवर में कप्तान अश्विन ने संजू सैमसन (27) के क्लीन बोल्ड कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया। दूसरे विकेट के लिए सैमसन ने त्रिपाठी के साथ मिलकर 59 रन की साझेदारी की।

15.6 ओवर में पंजाब का तीसरा विकेट गिरा। आर अश्विन ने सेट बल्लेबाजी राहुल त्रिपाठी को मंयग अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। उन्होंने 45 गेंदों में 4 चौके की मदद से 50 रन बनाए। इसके कुछ ही देर बाद बल्लेबाजी करने एश्टन टर्नर (0) को मुरुगन अश्विन ने अपना शिकार बनाया। टर्नर के रूप में राजस्थान को चौथा झटका लगा।

इससे पहले पंजाब ने राजस्थान के सामने 183 रन का लक्ष्य रखा है। केएल राहुल के अलावा डेविड मिलर ने 40 रन की पारी खेली। वहीं, राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके।

जयपुर में चली तेज आंधी छाया अंधेरा, हुई बारिश

पंजाब की पारी

Related image

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब को क्रिस गेल और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन छठे ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने धाकड़ बल्लेबाज गेल को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया और मेहमान टीम को पहला झटका दिया। गेल ने 22 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 30 रन बनाए। पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई।

गेल के बाद बल्लेबाजी करने आए मंयक अग्रवाल (26) के रूप में पंजाब को दूसरा झटका लगा। ईश सोढ़ी ने अग्रवाल को जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके बाद पंजाब का दूसरा विकेट गिरा। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने केएल राहुल को जोफ्रा आर्चर के हाथों कैट आउट कराकर डगआउट भेजा।

राहुल ने 47 गेदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। तीसरे विकेट के लिए मिलर और राहुल के बीच 85 रन की साझेदारी हुई। इसके कुछ ही देर के बाद निकोलस पूरन 5 रन बनाकर चलते बने। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने अजिंक्य राहणे के हाथों कैच आउट कराया। इसके अलावा मंदीप सिंह (0) पांचवें विकेट, जबकि डेविड मिलर (40) के रूप में छठा झटका लगा। Image result for rr  ipl

इससे पहले मोहाली में राजस्थान ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। दोनों ही टीम में कुछ अहम बदलाव किए गए हैं। राजस्थान के लिए स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स आज नहीं खेल रहे हैं।

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), 2 जोस बटलर, 3 संजू सैमसन, 4 राहुल त्रिपाठी, 5 एश्टन टर्नर, 6 स्टुअर्ट बिन्नी, 7 जोफ्रा आर्चर, 8 श्रेयस गोपाल, 9 जयदेव उनादकट, 10 धवल कुलकर्णी, 11 ईश सोढ़ी

पंजाब: 1 क्रिस गेल, 3 मयंक अग्रवाल, 4 डेविड मिलर, 5 निकोलस पूरन, 6 मनदीप सिंह, 7 आर अश्विन (कप्तान), 8 मोहम्मद शमी, 9 एम अश्विन, 10 मुजीब उर रहमान, 11 अर्शदीप सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...