कराची : धूल, आंधी के कहर से तीन की मौत, 10 घायल

0
46

पाकिस्तान के कराची शहर में रविवार रात को तेज आंधियों ने कहर बरपाया। जिसकी वजह से बहुत से लोग घायल हो गए हैं। पाकिस्तान के मौसम विभाग ने सोमवार को धूलभरी आंधी के साथ तूफान की आशंका जताई थी। शहर में खराब मौसम के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

आजम खान को जयाप्रदा ने दिया मुँह तोड़ जवाब

पीपुल्स चौरांगी के नजदीक पेड़ गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। दूसरी घटना में टीपू सुल्तान रोड पर स्थित स्कूल की छत गिर गई जिसके कारण पांच बच्चे घायल हो गए। बचाव दल के सूत्र ने कहा कि उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक मस्जिद के इमाम उस समय घायल हो गए जब मस्जिद की अस्थाई छत गिर गई।

लांधी नंबर तीन में घर की दीवार ढहने से दो लोग घायल हो गए। बचाव दल के सूत्रों ने कहा, घर की छत गिरने से सुरजनी शहर के दो लोग घायल हो गए। कम दबाव प्रणाली के कारण तूफान उठा। इससे जहां तापमान में गिरावट आने से निवासियों को थोड़ी राहत मिली वहीं विजिबिलिटी कम होने से कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

कई और क्षेत्रों में लोगों के घायल होने की सूचना है। बचाव दल ने सड़क से कई गिरे हुए पेड़ और खंभों को हटाया है। तूफान ने शहर के कई हिस्सों को प्रभावित किया है। जिसमें गुलशन-ए-इकबाल, एसआईटीई, मलिर, लांडी, स्टेडियम रोड, गुलिस्तां-ए-जौहर, उत्तरी कराची और उत्तरी नजिमाबाद शामिल है। भारत में भी तूफान ने अपना कहर बरपाया है। मिजोरम के कोलासिब के वैरेंग्टा शहर में तूफान से 20 घरों को नुकसान पहुंचा है।

विराट की टीम का रोहित की मुंबई से आज मुकाबला, जानिए कब, कहाँ , और कैसे देखे LIVE मैच

वहीं दूसरी ओर उत्तर-पूर्वी भारतीय राज्य मिजोरम में भी आंधी की वजह से बीस घर तबाह हो गए। कलासिब जिले का वैरेंग्ट कस्बे को आंधी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है।

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...