खशोगी मर्डर: US सांसदों ने जताया रोष

0
77

वॉशिंगटन  अमेरिका की दोनों पार्टियों- रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों, दिवंगत पत्रकार जमाल खशोगी के दोस्तों और प्रेस स्वतंत्रता की वकालत करने वाले समूहों ने पत्रकार की हत्या के 100 दिन गुजर जाने पर बृहस्पतिवार को शोक कार्यक्रम का आयोजन किया। अमेरिकी झंडों के आगे खशोगी का चित्र रख कर कुछ देर का मौन रखने के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ।

चीन: iPhone खरीदने के लिए युवक ने बेची किडनी

सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने वॉशिंगटन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा ‘खशोगी की हत्या मानवता पर अत्याचार एवं उसका अपमान है।’अमेरिका में रहते हुए वॉशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले खशोगी की अक्टूबर में इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गई थी। वहां वह अपनी शादी को लेकर दस्तावेजों संबंधी औपचारिकता पूरी करने के लिए गए थे। खशोगी की मौत पर सऊदी अरब को लेकर ट्रंप के रुख पर पूरे राजनीतिक खेमे में आक्रोश देखने को मिला था।

सालाना रिटर्न की सुविधा से कारोबारियों का खर्च घटेगा

पेलोसी ने कहा ‘अगर हम यह तय करते हैं कि व्यावसायिक हित हमारे बयानों एवं कदमों के विरुद्ध चले जाते हैं तो हमें यह स्वीकार करना ही होगा कि हमने किसी भी तरह के कहीं भी, किसी भी वक्त हो रहे अत्याचार के बारे में बात करने की सारी नैतिक जिम्मेदारी खो दी है।’ समाचारपत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) फ्रेड रयान ने कहा कि खशोगी की मौत ने ‘वॉशिंगटन पोस्ट के सहयोगियों को बहुत गहरे तक छुआ है।’ उन्होंने कहा ‘जमाल की हत्या प्रेस स्वतंत्रता के खिलाफ बढ़ रहे हमलों का हिस्सा है, जिन्हें दुनियाभर के अत्याचारी अंजाम दे रहे हैं।’

शुक्र ग्रह के बादलों में विशालकाय ढांचे की खोज

———————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...