विदेशी दौर पर पत्नियों को साथ रखने दें: कोहली; बीसीसीआई का इनकार

0
48

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अनुरोध किया है कि खिलाड़ियों की पत्नियों को विदेशी दौरों पर पूरे समय तक साथ रहने की इजाजत मिले। कोहली की इस मांग पर प्रशासक समिति (सीओए) के एक अधिकारी ने कहा, “हां, उन्होंने ऐसी मांग की है, लेकिन हम जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने नहीं जा रहे।

हमने कहा है कि इसे नए पदाधिकारियों के पास पहुंचा देंगे। नीतियों में अभी कोई बदलाव नहीं होगा। वर्तमान नियमों के अनुसार विदेशी दौरे पर पत्नियां दो सप्ताह तक ही साथ रह सकती है। कोहली ने इस मुद्दे को बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के सामने उठाया। अधिकारी ने इस मांग को विनोद राय और डायना की अध्यक्षता वाली सीओए तक पहुंचा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह बीसीसीआई का नीतिगत फैसला है।

सीओए नए बीसीसीआई निकाय के गठन तक मामले पर चुप्पी साधे रह सकता है। खिलाड़ियों के साथ दौरा करने वाली पत्नियों का मुद्दा अक्सर उठाया जाता है। क्रिकेट के जानकारों के बीच इसको लेकर सहमति नहीं है। 2007 में 5-0 से एशेज सीरीज हारने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक स्वतंत्र लेखा परीक्षक को नियुक्त किया। लेखा परीक्षक ने खिलाड़ियों की प्रेमिका और पत्नियों को टीम के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया। इसे पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन ने बकवास कहा था।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...