विधानसभा घेराव करने पहुंचे यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

0
103

जयपर। राफेल मुद्दे और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। ये सभी लोग विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। भीड़ बेकाबू होती देखकर पुलिस ने पानी की बौछार कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

प्रदेश युथ कांग्रेस ने गुरुवार को राफेल डील और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम व महंगाई के मुद्दे पर विधानसभा घेराव का ऐलान किया था।

सुबह से ही प्रदेश भर के विभन्न जिलों से बसों का जयपुर आने शुरू हो गया था। यहां सहकार मार्ग पर प्रदेश यूथ कांग्रेस ने सभा आयोजित की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चांदना ने कहा कि केंद्र सरकार राफेल सौदे का सच जनता के सामने रखे और मामले की उच्च स्तरीय जांच हो। उन्होंने सरकार पर बढ़ती महंगाई से आमजन की कमर तोड़ने के भी आरोप लगाए गए।

उन्होंने कहा मोदी सरकार में पेट्रोल डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ रहे हैं। इन पर अंकुश लगाने का कोई भी उपाय केंद्र सरकार के पास नहीं है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने कहा कि ये जुमलों की सरकार है।

बड़े-बड़े सपने दिखाकर जनता से वोट ले लिए, लेकिन अमल नहीं किया जा रहा है। बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दे के सामने सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं।

 

रैली के बाद प्रदेश यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता विधानसभा घेराव के लिए निकले। यहां पुलिस ने भारी जाब्ता तैनात किया हुआ था।

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेरिकेड्स पार करने का प्रयास किया, जिससे पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई। बेकाबू भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, इससे कार्यकर्ताओं में भगदड़ मच गई। इससे बाद गुस्साए कार्यकर्ता जोश के साथ विधानसभा की ओर आए, तो उन्हें पानी की धार से तितर-बितर किया गया।

—————————————————————————————————

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...