लोकसभा चुनाव: आज आ सकती है भाजपा की पहली सूची,बदले जा सकते हैं कई चेहरे

0
23

तापमान की तरह ही देश का सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। शनिवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। इसमें पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची को मंजूरी दी जा सकती है। इस सूची में अधिकांश प्रत्याशी 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव क्षेत्रों के हो सकते हैं।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व अन्य शीर्ष भाजपा नेता शामिल होंगे। याद रहे, 543 लोस सीटों के लिए सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक मतदान होने वाला है। मतगणना 23 मई को होगी। आंध्र व तेलंगाना की सभी 42 सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को वोट पड़ेंगे, जबकि उप्र, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा व असम की भी कुछ सीटों पर इसी दिन मतदान होगा।

कई चेहरे बदले जा सकते हैं
प्रधानमंत्री मोदी सत्ता विरोधी प्रभाव से निपटने के लिए अक्सर कई प्रत्याशियों को बदल देते हैं। ऐसे में मौजूदा सांसदों के भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। प्रत्याशी बनाने के लिए पार्टी ने कई तरह का फीडबैक मंगाया है। जहां जनता की राय ली गई है वहीं सांसदों से भी उनके द्वारा कराए गए कार्यो का ब्योरा मांगा गया है।

2020 में होने वाले अंडर-17 महिला फीफा विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...