#MeToo की चपेट में आए बॉलीवुड के ये 14 बड़े कलाकारों के नाम

0
60

तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप क्या लगाए बॉलीवुड में मी टू कैंपेन की शुरुआत हो गई। जिसके बाद एक के बाद एक कई बड़े नामों पर यौन शोषण के आरोप लग रहे हैं। मी टू ने महिलाओं को हिम्मत दी कि वो खुलकर सामने आएं और ऐसे नामों का खुलासा करें। कैलाश खेर, आलोक नाथ, चेतन भगत जैसे कई बड़े नाम इस मामले में फंसे हैं।

नाना पाटेकरnana patekarतनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाकर खलबली मचा दी है। तनुश्री दत्ता ने नाना पर आरोप लगाया कि साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान गणेश आचार्य ने अचानक गाने के स्टेप्स बदलवा दिए थे। बीच गाने में नाना पाटेकर की एंट्री हो गई और वह उन्हें गलत ढंग से छूने लगे। तनुश्री ने इसका विरोध किया और शूटिंग छोड़कर जाने लगीं। तब नाना पाटेकर के इशारे पर मनसे के राजनीतिक गुंडों ने उन पर हमला कर दिया था। तनुश्री के आरोपों पर नाना ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा है।

अभिजीत भट्टाचार्यअभिजीत भट्टाचार्य
बॉलीवुड सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य पर यौन शोषण का आरोप लगा है। एक फ्लाइट अटेंडेंट ने अभिजीत पर आरोप लगाते हुए कहा कि ’20 साल पहले कोलकता के एक पब में उन्होंने उसे लगभग किस कर लिया था और उनका बायां कान नोंच लिया था।’ आरोपों पर सफाई देते हुए अभिजीत ने इन सब से इनकार करते हुए कहा कि ‘मैं तो उस वक्त पैदा भी नहीं हुआ था। किसी ने मुझे फोन पर बताया कि जब मैं पैदा भी नहीं हुआ था।

विवेक अग्निहोत्रीVivek Agnihotri
तनुश्री ने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पर भी शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, ‘विवेक मुझसे कहते हैं कि अपने कपड़े उतारो फिर इरफान खान और सुनील शेट्टी के सामने डांस करो। यह घटना साल 2005 की है। जब मैं फिल्म चॉकलेट की शूटिंग कर रही थी। इस सीन में सिर्फ दोनों एक्टर्स का क्लोजअप शॉट लेना था। वो सीन मेरा था ही नहीं। फिर भी डायरेक्टर ने मुझसे कहा कि कपड़े उतारो और उनके सामने नाचो। तब इरफान खान और सुनील शेट्टी ने विवेक को टोका।’

chetan bhagatचेतन भगत
चेतन भगत पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए बातचीत का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसके बाद हर तरफ चेतन भगत की चर्चा हो रही है। चेतन भगत ने उस महिला से माफी मांग ली है। उन्होंने स्क्रीनशॉट का जिक्र करते हुए फेसबुक पर लिखा कि ‘इस घटना के लिए काफी दु:ख है। मैं माफी चाहता हूं। ये स्क्रीनशॉट कई साल पुराना है।’ चेतन भगत ने उस महिला के साथ-साथ अपनी पत्नी अनुषा से भी माफी मांगी है।

zulfi syedजुल्फी सैयद
पॉपुलर मॉडल और एक्टर जुल्फी सैयद के खिलाफ एक महिला फोटो पत्रकार ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बता दें कि जुल्फी सैयद बिग बॉस सीजन 2 में भी हिस्सा ले चुके हैं। उन्होंने प्यासा, चुपके से, बिल्लू जैसी फिल्मों में काम किया है। फोटो पत्रकार नताशा हेमरजानी ने बताया कि एक इवेंट कवर करने के दौरान वो क्रूज शिप पर जुल्फी सैयद से मिली थीं। उनका फोन चार्जिंग के लिए जुल्फी के कमरे में रखा हुआ था जब वो उनके कमरे में पहुंचीं तो जुल्फी ने दरवाजा बंद कर दिया और जबरन किस करने की कोशिश करने लगे। नताशा किसी तरह मौके से भागने में कामयाब रहीं।

विकास बहल
फैंटम फिल्म्स में काम करने वाली एक महिला ने विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। साल 2015 में महिला ने फैंटम फिल्म्स के को-ऑनर रहे अनुराग कश्यप से उस वक्त शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला के बाद कंगना रनौत ने भी विकास बहल पर गंभीर आरोप लगाए। कंगना ने अपने बयान में कहा है – ‘मैं पीड़ित महिला की बात पर पूरी तरह से भरोसा करती हूं। जब हम ‘क्वीन’ की शूटिंग कर रहे थे तब भी विकास विवाहित थे।Vikas Bahl फिर भी वह रोजाना नए पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने का जिक्र करते थे। मैं दूसरों को या उनकी शादी को जज नहीं करती लेकिन आप महसूस कर सकते हैं कि कब ये सब उनके लिए लत बन चुका है।’ ‘क्वीन’ में काम करने वाली एक और एक्ट्रेस नयनी दीक्षित ने विकास बहल के बारे में भी ऐसा ही कुछ कहा।

वरुण ग्रोवरvarun grover
गीतकार और स्टैंड अप कॉमेडियन वरुण ग्रोवर मी टू मूवमेंट की चपेट में आ गए हैं। उन पर कॉलेज के दिनों में उनकी जूनियर रही एक युवती ने आरोप लगाए हैं कि कॉलेज में एक प्ले के दौरान वरुण ने उनसे बदतमीजी की थी। जिसके बाद वरुण ग्रोवर ने ट्विटर पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा, ‘मैं पूरी तरह से इन सभी आरोपों से इनकार करता हूं। स्क्रीनशॉट में पूछे गए सारे सवाल झूठे और अपमानजनक हैं।’ वरुण ग्रोवर पर आरोप लगने के बाद उनके बचाव में अनुराग कश्यप सामने आए हैं।

gaurang dhoshiगौरांग दोषी
एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए प्रोड्यूसर गौरांग दोषी पर साल 2007 में यौन शोषण का आरोप लगाया है। फ्लोरा ने ये भी कहा कि उनके साथ मारपीट की गई थी। उन्होंने अपनी तस्वीर शेयर की है जिसे देखकर पता चल रहा है उनको मारा गया है। फ्लोरा ने पोस्ट में लिखा कि ‘यह मैं हूं। साल 2007 वैलेंटाइन डे पर मैं प्रोड्यूसर गौरांग दोषी को डेट कर रही थी। एक साल तक मैं उसके द्वारा उत्पीड़न का शिकार होती रही। उसने मेरे जबड़े पर चोट दी और जिंदगी भर के लिए एक डर।’

रजत कपूरrajat kapoorकई हिट फिल्मों में काम करने वाले रजत कपूर पर ये आरोप दो महिलाओं ने पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। रजत ने फोन पर ही पत्रकार से फिजूल के सवाल पूछने शुरू कर दिए। रजत ने पत्रकार से कहा, ‘आवाज से तो लग रहा है कि आप बहुत सेक्सी होंगी।’ इतना ही नहीं रजत ने पत्रकार से उनकी बॉडी का साइज भी पूछा। आरोपों के बाद रजत ने तुरंत इनका जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘मैंने अपनी पूरी जिंदगी एक अच्छा इंसान बनकर रहने की कोशिश की। अगर मैंने गलती से किसी को कुछ बोल दिया हो या कर दिया हो जिससे उनका दिल दुखा हो तो मैं तहे दिल से माफी मांगता हूं।’

आलोक नाथआलोक नाथ
राइटर और प्रोड्यूसर विनता नंदा ने आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया है। विनता ने बताया कि पहले उन्हें खूब शराब पिलाई गई और फिर आलोक नाथ ने उनका रेप किया था। यह मामला 19 साल पुराना है। फिलहाल ये आरोप लगने के बाद आलोक नाथ की तबीयत खराब हो गई है।

पीयूष मिश्रा
55 वर्षीय एक्टर पीयूष मिश्रा का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है। केतकी जोशी नाम की एक लड़की ने पीयूष मिश्रा पर उन्हें छेड़ने और उनसे बदतमीजी करने का आरोप लगाया है। केतकी जोशी ने अपने फेसबुक पोस्ट में खुद के साथ हुई सारी आपबीती लिखी है कि ‘साल 2014 में पीयूष एक फैन पार्टी में बतौर गेस्ट आए थे लेकिन उस दौरान उन्होंने 20-25 लोगों के सामने मुझसे फ्लर्ट करना शुरू कर दिया और पूरी पार्टी में सिर्फ शराब ही पीते रहे। piyush mishraजब मैं पीयूष के पास से गुजरी तो उन्होंने मेरा हाथ पकड़ खुद के हाथ से रगड़ना शुरू कर दिया।’ इस आरोप के बाद पीयूष मिश्रा ने कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ याद नहीं है लेकिन अगर उन्होंने ऐसा कुछ किया है तो माफी मांगता हूं।

Subhash Ghaiसुभाष घई
डायरेक्टर सुभाष घई पर एक अनजान महिला ने ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है हालांकि 73 वर्षीय घई ने इस आरोप से इनकार करते हुए महिला पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की बात कही है। लेखिका महिमा कुकरेजा ने ट्विटर पर एक अनजान महिला का अकाउंट शेयर किया। महिला ने कहा कि उसने कई साल पहले घई के साथ एक फिल्म पर काम किया था। इस दौरान घई ने उन्हें स्क्रिप्ट पर बात करने के लिए कई बार अपने अपार्टमेंट में बुलाया। चुपके से उसके ड्रिंक में नशीली दवा मिलाई और उसे अपनी कार से घर तक छोड़ने का ऑफर दिया। महिला का कहना है कि बाद में होश आने पर उसने खुद को एक होटल के कमरे में पाया और उसके साथ रेप किया जा चुका था।

sajid khanसाजिद खान
फिल्म मेकर साजिद खान पर भी सेक्सुअल हैरासमेंट के आरोप लगे हैं। जर्नलिस्ट करिश्मा उपाध्याय, सलोनी चोपड़ा और रैचल वाइट ने बताया कि साजिद खान ने उनका सेक्सुअली और मेंटली हैरास किया है। आरोप लगने के बाद साजिद खान ने फिल्म हाउसफुल 4 छोड़ दी है। यही नहीं अक्षय कुमार ने फिल्म के प्रोड्यूसर्स से फिल्म की शूटिंग कैंसिल करने के लिए कहा है।

लव रंजनLuv Ranjan
एक एक्ट्रेस ने डायरेक्टर लव रंजन की फिल्म के लिए ऑडिशन देने के दौरान घटी घटना का जिक्र किया है। महिला ने आरोप लगाया कि लव ने साल 2010 में फिल्म की कास्टिंग के दौरान उनसे कहा था कि वह कपड़े उतारकर दिखाएं कि वह ब्रा और पैंटी में कैसी दिखेंगी। मिड डे से बात करते हुए अभिनेत्री ने खुलासा किया कि यह घटना 2010 की है। तब कास्टिंग डायरेक्टर विकी सिदाना ने उन्हें कॉल किया था। उस समय ‘प्यार का पंचनामा’ के लिए ऑडिशन चल रहे थे।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...